मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: अब साइबर क्राइम से डरने की नहीं जरूरत, बस करना...

Rajasthan News: अब साइबर क्राइम से डरने की नहीं जरूरत, बस करना होगा ये काम, आईजी पुलिस राहुल प्रकाश ने दी जानकारी

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान के डीग जिले में स्थित मेवात इलाका क्राइम का गढ़ बन गया है। जिसमें देश के लगभग 15 राज्यों की पुलिस आये दिन साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए मेवात क्षेत्र में दबिश देती रहती है। वहीं, भरतपुर रेंज के आईजी पुलिस राहुल प्रकाश ने रेंज में साइबर क्राइम के साथ अन्य होने वाले अपराधों पर रोक लगाने के लिए कमर कस ली है। इसलिए उन्होंने एक विशेष मुहिम शुरू की है।

व्हाट्सएप नंबर शेयर किया

मिली जानकारी के अनुसार, आईजी पुलिस राहुल प्रकाश ने साइबर क्राइम सहित अन्य अपराधों पर रोक लगाने के लिए सोशल मीडिया एक्स अकाउंट से व्हाट्सएप नंबर शेयर किया है। इस दौरान उन्होंने लिखा है कि,8764505101, ये मेरा आधिकारिक नंबर है। इस नंबर पर कोई भी नागरिक साइबर क्राइम सहित अन्य अपराधियों की सूचना दे सकता है। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

Rajasthan News: राहुल प्रकान ने लिखा है?

आगे राहुल प्रकाश ने लिखा है कि, इस व्हाट्सएप पर साइबर अपराधियों की या अन्य अपराधियों की सूचना दे सकते हैं। कई बार लोग साइबर ठगी का शिकार होने बाद भी शिकायत नहीं कर पाते हैं। ऐसे लोग उच्च अधिकारियों से भी नहीं मिल पाते हैं। इस लिए नंबर जारी किया है। इससे साइबर अपराधी से पीड़ित सीधे शिकायत कर सकेंगे।

Rajasthan News: साइबर अपराध का गढ़ बन गया

वहीं, भरतपुर रेंज के आईजी पुलिस राहुल प्रकाश ने बताया कि, देश में होने वाले साइबर फ्रॉड का 18 फीसदी डीग जिले के मेवात से हो रहा है। ये किसी क्षेत्र विशेष के तौर पर सबसे अधिक है। मेवात इलाका साइबर अपराध का गढ़ बन गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories