Home पॉलिटिक्स Rajasthan Politics: कर्नाटक जीत के बाद Gehlot-Pilot विवाद पर हाईकमान हुआ सक्रिय,...

Rajasthan Politics: कर्नाटक जीत के बाद Gehlot-Pilot विवाद पर हाईकमान हुआ सक्रिय, Mallikarjun Kharge ने इस दिन बुलाई खास बैठक

0

Rajasthan politics: कर्नाटक में शानदार जीत के साथ कांग्रेस पार्टी ने अब अपना ध्यान आने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की तरफ लगा दिया है। जिसमे राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं। जीत के इसी सिलसिले को बनाए रखने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने सबसे पहले राजस्थान के अंदरूनी विवाद को सुलझाने को एक्टिव हो गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच विवाद को सुलझाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 24-25 मई को दिल्ली में बैठक बुलाई है।

कांग्रेस नहीं चाहती टकराव लंबा खिंचे

जानकारों का मानना है कि कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान का पार्टी संकट अधिक समय तक नहीं रखना चाहती। इसीलिए दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पर इस मुद्दे को लेकर सक्रियता बढ़ गई है और 24-25 मई 2023 को बैठक बुलाई है। सीएम गहलोत प्रदेश प्रभारी रंधावा ,महासचिव वेणुगोपाल के जरिए अपनी बात पहुंचा रहे हैं। तो सचिन पायलट कोई हल निकलता न देख आंदोलन के मूड में दिख रहे हैं। बहरहाल इससे पहले भी मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन कोशिश कर चुके हैं, तो एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी आजमा चुके हैं। लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका।

इसे भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

क्या चाहते हैं पायलट

सचिन पायलट लगातार आलाकमान से सोनिया गांधी द्वारा बनाई गई 3 साल पहले की कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही 25 सितंबर 2022 को केंद्रीय नेतृत्व के सामने गहलोत गुट के विधायकों की अनुशासनहीनता पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसके साथ वसुंधरा पर चुनावी वादे के अनुसार जांच की मांग कर रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण आलाकमान ने कोई संकेत नहीं दिया कि उन्हें सीएम बनाया जाएगा।

क्या चाहते हैं गहलोत

जबकि दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत चौथी बार सीएम बनने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं। उनके खेमें के विधायक लगातार दावा कर रहे हैं कि पायलट ने अमित शाह से करोड़ों रुपए लेकर सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं। वो तो यहां तक आरोप लगा रहे हैं कि पायलट जानबूझकर संजीवनी घोटाले में गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच की मांग नहीं कर रहे हैं। क्योंकि उनकी शेखावत के साथ कथित मिलीभगत रही है।

इसे भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version