Home देश & राज्य Ranchi News: छठ महापर्व के बाद कर्मभूमि लौटने के लिए खींच-तान, रांची...

Ranchi News: छठ महापर्व के बाद कर्मभूमि लौटने के लिए खींच-तान, रांची स्टेशन पर उमड़ रहा हुजूम

Ranchi News: छठ महापर्व के बीत जाने के बाद रांची स्टेशन पर लोगों का हुजूम देखने को मिला है। दावा किया जा रहा है कि ये लोग छठ मनाकर अपने कर्मभूमि की ओर लौट रहे हैं।

0
Ranchi News
Ranchi News

Ranchi News: बिहार के साथ झारखंड व आस-पास के इलाकों में छठ महापर्व को बड़े धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। इस क्रम में त्योहारों पर राज्य के विभिन्न शहरो में खूब भीड़ देखने को मिलती है। जानकारी के अनुसार झारखंड के रांची स्टेशन पर अब खूब भीड़ देखने को मिल रही है। इस भीड़ में ज्यादातर वो लोग हैं जो छठ महापर्व पर अपने घरों को आए थे। दावा किया जा रहा है कि लोग अब रोजगार की तलाश में अपने कर्मभूमि की ओर निकल रहे हैं और इसी क्रम में लोगों का हुजूम रांची स्टेशन पर देखने को मिल रहा है।

कर्मभूमि लौटने के लिए खींच-तान

यूपी-बिहार के साथ झारखंड व अन्य उत्तर पूर्वी राज्यों को लोग रोजगार के लिए नई दिल्ली व अन्य हाइ-टेक शहरों को जाते हैं। इसी क्रम में रांची स्टेशन पर भी लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा है और दावा किया जा रहा है कि इस भीड़ से ज्यादातर लोग उनमें से हैं जो त्योहारों में अपने घर लौटे थे। अब त्योहारों के बीत जाने के बाद लोगों का हुजूम अपने कर्मभूमि की ओर लौटने के लिए खींच-तान करता नजर आ रहा है।

क्या है रेलवे का इंतेजाम?

भारतीय रेलवे त्योहारों के दौरान स्पेशल ट्रेनों के संचालन को लेकर प्रतिबद्ध नजर आता है। रेलवे की कोशिश रहती है कि लोगों को उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाने के लिए उचित इंतेजाम किए जाएं। अब इसी कड़ी में छठ महापर्व के बाद लोगों की वापसी को लेकर रेलवे ने धनबाद व अन्य स्टेशनों से कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी दी है। वहीं रांची से नयी दिल्ली जानेवाले गरीब रथ एक्सप्रेस की थर्ड एसी में ढाई सौ से अधिक प्रतीक्षा सूची के बाद टिकट मिलना बंद हो गया। इसके अलावा रांची से दिल्ली जानेवाली अन्य ट्रेनों में भी टिकट मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

रेलवे की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि गरीब रथ और राजधानी सहित अन्य कई ट्रेनों का संचालन पूरी क्षमता के साथ हो रहा है। ऐसे में ट्रेन में अतिरिक्त कोच नहीं लगाया जा सकता। इस परिस्थिति में यात्रियों को अपने गंतव्य स्थल जाने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version