Home देश & राज्य Ranchi News: रांची के इस स्टेशन पर नहीं रुकती ट्रेन, रेलवे ने...

Ranchi News: रांची के इस स्टेशन पर नहीं रुकती ट्रेन, रेलवे ने 50 हजार रखा इनाम, जानें क्या है कारण

Ranchi News: भूतिया है रांची का यह रेलवे स्टेशन, आज भी नहीं रुकती एक भी ट्रेन, जानें क्या है रहस्य

0

Ranchi News: झारखंड की रांची से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पर रेलवे ने ऐसे नाम की घोषणा कर दी है जिसको सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है। बता दें कि झारखंड की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच की पुरुलिया जिला शाखा ने एक बार फिर से पुरस्कार की घोषणा कर दी है।

सदियों से बंद है ये रेलवे स्टेशन

मिली जानकारी के अनुसार रांची रेल मंडल के झालदा के बेगुनकोदर स्टेशन को भुतहा स्टेशन के नाम से जाना जाता है। लोग स्टेशन को सदियों से भूत स्टेशन मानते चले आए हैं, करीब 56 साल पहले स्टेशन की भूत से संबंधित बातें शुरू हुई थी। जोकि आज तक खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आज भी लोग इस स्टेशन पर मानते हैं कि यहां पर भूत रहते हैं।

हालांकि आज तक साबित नहीं हो पाया है कि इस स्टेशन पर भूत नजर आते हैं या नहीं इस बात के बारे में जानकारी देते हुए। एक बुजुर्ग ने बताया कि कि पहले के समय में स्टेशन मास्टर बैद्यनाथ सरकार थे। जिन्होंने भूत देखने के बाद पूरी तरह से झूठी बनाई थी।

नहीं रुकती यहां एक भी ट्रेन

मिली जानकारी के अनुसार यह रेलवे स्टेशन साल 1960 में बनकर तैयार हुआ था। जब से ही रेलवे स्टेशन तैयार हुआ है। तब से लेकर आज तक सुनसान ही रहता है। स्टेशन मास्टर के अलावा यहां पर एक कर्मचारी रहता था।

भूतिया आरोप लगने की वजह से काफी सालों से यह स्टेशन बंद ही चल रहा है। हालांकि साल 2007 में आंदोलन के बीच इस स्टेशन को खोला गया था। लेकिन शर्त यह थी कि यहां पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version