शनिवार, जून 1, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में बरस सकती है आफत...

Ranchi News: राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में बरस सकती है आफत की बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Date:

Related stories

Nagpur Weather Update: बाप रे! 50 नहीं, इस शहर में 56 डिग्री C तक पहुंच गया तापमान; पढ़ें IMD की चौंकाने वाली ये रिपोर्ट

Nagpur Weather Update: महाराष्ट्र राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक व उपराजधानी का दर्जा प्राप्त कर चूके नागपुर में गर्मी का भीषण दौर जारी है।

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

Ranchi News: मौसम विभाग की तरफ से बड़ी जानकारी निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, मौसम विभाग केंद्र ने झारखंड की राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। खबरों की मानें तो आज और कल रांची समेत अन्य जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रदेश के भीतर वज्रपात देखने देखने को मिल सकता है। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश के लोगों से एहतियात बरतने की सलाह दी है। 

मौसम विभाग केंद्र ने जारी किया येलो अलर्ट 

जी हाँ उत्तराखंड और हिमाचल के बाद अब मौसम विभाग ने झारखंड के कुछ जिलों को अलर्ट मोड पर रखा है। खबरों की मानें तो 17 अगस्त और 18 अगस्त को रांची समेत लातेहार, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां में बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है। ऐसे लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। 

भारी बारिश ने लोगों का जीवन किया अस्त-व्यस्त

देखा जाए तो इस साल भारी बारिश ने उत्तराखंड और हिमाचल को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। दोनों ही राज्यों में प्रतिदिन भूस्खलन, बादल फटने और भू-धसाव की खबर सामने आती है। ऐसे में यहां जान माल का काफी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तराखंड की ‘राज्य आपदा प्रबंधन’ ने जानकारी दी है, कि इस साल आपदा के कारण  राज्य सरकार को 650 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। साथ ही अब तक 52 से 55 लोगों तक की मरने की खबर सामने आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories