शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: रिम्स में बनेगा नया न्यूरोसर्जरी वार्ड, मरीजों को मिलेगी टॉप...

Ranchi News: रिम्स में बनेगा नया न्यूरोसर्जरी वार्ड, मरीजों को मिलेगी टॉप क्लास सुविधा – जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Chinnaswamy Stadium के बाहर RCB फैंस ने निकाली रैली; गुँज रहा Virat Kohli का नाम

Chinnaswamy Stadium: आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर...

Ranchi News: राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज(Rims) एक नए क्रिटिकल यूनिट बनाने की योजना बना रहा है। वहीं स्वास्थय सेवाओं को बढ़ाने और अपग्रेड करने की कोशिश में है। इसके अलावा अस्पताल एक नया न्यूरोसर्जरी वार्ड बनाने की योजना बना रहे है। जिसमे 50 बेड शामिल होंगें। Rims में लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या जिसके कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।

रिम्स में बनेगा नया न्यूरोसर्जरी वार्ड

रिम्स के डारेक्टर  डॉ. आर.के गुप्ता ने कहा कि रिम्स प्रंबंधन अभी वर्तमान में 45 बेड के साथ अपना सीसीयू यूनिट चला रहा है। वहीं अब इनकी क्षमता बढ़कर 95 बिस्तरों तक हो जाएगी। अभी के समय न्यूरोसर्जरी विभाग के पास 100 बेड की संख्या है। नए 50 बेड जुड़ने के बाद न्यूरोसर्जरी विभाग में बेडों की संख्या 150 हो जाएगी। नए वार्ड का निर्माण भवन निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। और इस कार्य को जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि वार्ड लगभग तैयार है। लेकिन इसमे अभी मशीने लगना बाकी है। नए वेंटिलेटर सहित विकसित उपकरण का आर्डर दे दिया गया है।

मरीजों का होगा बेहतर इलाज

मशीनों के आते ही इसका कार्य 7 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। वहीं रिम्स के डारेक्टर ने कहा कि अतिरिक्त बेड लगाने से मरीजों को उचित उपचार करने में मद्द होगी रिम्स में हर दिन अलग अलग राज्यों से मरीज अपना उपचार कराने आते है। आपको बता दें कि झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रांची का रिम्स है। .यहां पर अलग अलग राज्यों से मरीज उपचार कराने आते है। कई मरीजों को अस्पताल में बेड ना होने के कारण भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि रिम्स के डारेक्टर  डॉ. आर.के गुप्ता ने कहा कि नए वेंटिलेटर सहित विकसित उपकरण का आर्डर दे दिया गया है। मशीनों के आते ही इसका कार्य 7 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories