गुरूवार, मई 9, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: रेलवे ने डायवर्ट किया रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का रूट,...

Ranchi News: रेलवे ने डायवर्ट किया रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का रूट, अब इन स्टेशनों पर रुकेगी ये स्पेशल गाड़ी

Date:

Related stories

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Ranchi News: रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर खूब सुर्खियां बनी थीं। खबर है कि रेलवे ने इस स्पेशल गाड़ी के तय रूट में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है। इस नए बदलाव के तहत रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन अब हावड़ा, खड़गपुर, मिदनापुर, आद्रा, पुरुलिया, मुरी होते हुए रांची स्टेशन को पहुंचेगी। वहीं रांची से वापसी के दौरान भी ये ट्रेन इसी रूट से होते हुए पुरुलिया, आद्रा, मिदनापुर के रास्ते हावड़ा को पहुंच सकेगी। खबरों की मानें तो रेलवे का ये निर्णय आज यानी 3 दिसंबर से तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। बता दें कि इस नए बदलाव के पहले ये स्पेशल ट्रेन खड़गपुर से टाटानगर होते हुए मुरी के रास्ते रांची पहुंचती थी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ये स्पेशल गाड़ी

रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का संचालन खड़गपुर, टाटानगर के रास्ते मुरी होते हुए रांची तक किया जा रहा था। वहीं वापसी में भी ये ट्रेन रांची से निकलकर मुरी स्टेशन से होते हुए पुरुलिया, चंडिल व टाटानगर के रास्ते हावड़ा को पहुंचती थी। खबर है कि रेलवे ने इसकी रूट में बदलाव करने का निर्णय लिया है। इसके तहत अब ये स्पेशल गाड़ी हावड़ा, खड़गपुर, मिदनापुर, आद्रा, पुरुलिया, मुरी होते हुए यह रांची पहुंचेगी। वहीं वापसी में भी ये स्पेशल ट्रेन रांची स्टेशन से निकलकर मुरी होते हुए पुरुलिया, मिदनापुर व खड़गपुर के रास्ते हावड़ा को पहुंचेगी।

रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का किराया

रांची से हावड़ा तक चलने वाली वंदे भारत स्पेशल ट्रेन का किराया रांची से हावड़ा या हावड़ा से रांची के लिए एग्जीक्यूटिव क्लास (ईसी) में 2200 रुपये (कैटरिंग सेवा के साथ) है। वहीं अगर यात्री बिना कैटरिंग सेवा लिए टिकट बुक करते हैं तो उन्हें 2045 रुपये का भुगतान करना होगा। इस स्पेशल ट्रेन में अगर यात्री चेयर कार (सीसी) का टिकट बुक कर यात्रा करते हैं तो उन्हें कैटरिंग सेवा के साथ 1155 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं चेयर कार (सीसी) में बिना कैटरिंग सेवा का इस्तेमाल कर यात्री 1030 रुपये में रांची से हावड़ा तक का टिकट बुक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories