बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: पॉइजन पीने वाली साक्षी कुमारी 6 दिन बाद जिंदगी की...

Ranchi News: पॉइजन पीने वाली साक्षी कुमारी 6 दिन बाद जिंदगी की जंग हारी, शिक्षकों की पिटाई से आहत होकर बच्ची ने खाया था जहर

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, यहां एक 10 वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा 6 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गयी। ऐसे में जब इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली तो वह आग बबूला हो गए। बताया जा रहा है, इस दौरान बच्ची के परिजन और आसपास के गांव वालों ने स्कूल प्रशासन और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए रांची- डालटेनगंज रोड (NH-75) पर चक्का जाम किया। ऐसे में जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो फ़ौरन मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा कर सड़क मार्ग दोबारा बहाल किया गया। 

6 दिन बाद जिंदगी की जंग हारी साक्षी कुमारी

बता दें कि सारा मामला झारखंड के रांची का है। खबरों की मानें तो कृषि उच्च विद्यालय गुड़ु में पढ़ने वाली 3 बच्चियों को स्कूल के शिक्षकों ने पिटाई की थी। बताया जा रहा है उन तीन बच्चियों में से एक साक्षी कुमारी भी थी। वह क्लास 10वीं की छात्रा थी। ऐसे में आरोप है, कि टीचर द्वारा पिटाई से आहत होकर साक्षी ने 23 अगस्त की सुबह जहर खा लिया। इसके बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो घर वाले फ़ौरन इलाज के लिए कतहल मोड़ स्थित रिंची अस्पताल में भर्ती कराया। ऐसे में डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने के कारण बच्ची को रिम्स में रेफर कर दिया। जिसके बाद सोमवार की सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास साक्षी ने 6 दिन बाद दम तोड़ दिया। 

आरोपी शिक्षकों पर अब तक नहीं हो सकी है कार्रवाई 

जैसे ही इस घटना की जानकारी सोमवार को ग्रामीणों को लगी उन्होंने चक्का जाम और धरना-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ऐसे में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल में लिया। इस मामले पर परिवार वालों का कहना है, हमें जल्द से जल्द न्याय चाहिए। वहीं पुलिस ने आरोपी शिक्षकों की धर-पकड़ के लिए छपे मारी कर रही है।  खबरों की मानें तो जिन शिक्षकों पर आत्महत्या का आरोप लगा है, वह फ़िलहाल फरार चल रहे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories