शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंBengal Ration Scam मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता की...

Bengal Ration Scam मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता की गिरफ्तारी के साथ किया ये अहम दावा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ration Scam West Bengal: पश्चिम बंगाल की सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) को लेकर आए दिनों सुर्खियां बनती रहती हैं। कभी सुर्खियों के पीछे सीएम ममता बनर्जी का जिक्र होता है तो कभी उनके उत्तराधिकारी माने जाने वाले अभिषेक बनर्जी का। लेकिन आज टीएमसी किसी अन्य कारण से चर्चा में है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के चर्चित राशन घोटाले में टीएमसी के वरिष्ठ नेता व बोनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आद्या को आज सुबह बंगाल के उत्तर 24 परगना से गिरफ्तार किया है। इसको लेकर इलाके में काफी तनाव देखने को मिला और काफी गहमा-गहमी के बाद प्रशासन व ईडी के अधिकारी शंकर आद्या को गिरफ्तार कर पाए। ईडी की ओर से इस कार्रवाई को लेकर बड़ा दावा किया गया है और इस मामले में कई बड़े नेताओं के हाथ होने की संभावना जताई जा रही है जिसको लेकर जांच जारी है।

ED की बड़ी कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों द्वारा बंगाल राशन घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। दरअसल ईडी इस प्रकरण को लेकर बेहद सजग थी और इसी क्रम में शुक्रवार को टीएमसी नेता शंकर आद्या पर कार्रवाई करने उत्तर 24 परगना पहुंची थी। हालाकि भीड़ द्वारा ईडी के अधिकारियों पर हमला बोल दिया गया जिसके बाद कार्रवाई का क्रम थम गया। इसके बाद ईडी आज सुबह फिर एक बार स्थानिय प्रशासन की मदद से उत्तर 24 परगना पहुंची और राशन घोटाला मामले में आरोपी टीएमसी नेता को शंकर आद्या को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे प्रकरण का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किया गया है जिसमें टीएमसी नेता की गिरफ्तारी के दौरान जुटी भीड़ को देखा जा सकता है।

ईडी की ओर से इस प्रकरण में ये भी दावा किया गया है राशन घोटाले की अग्रिम जांच अभी जारी है जिसमें अन्य आरोपियों के शामिल होने की संभावना भी है। ऐसे में आगे भी कार्रवाई का क्रम जारी रहने की संभावना है।

BJP ने साधा निशाना

राशन घोटाला मामले में ईडी की कार्रवाई के बाद बंगाल भाजपा के चीफ सुकांत मजूमदार ने टीएमसी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि “यह तो होना ही था। जो भ्रष्टाचार हुआ है, उसमें कई टीएमसी नेताओं पर आरोप लगे हैं। कई और भी हैं जिनकी गिरफ्तारियां की जाएंगी।”

बीजेपी के निशाना साधने के बाद अभी टीएमसी की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories