सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यSahara India Group से अटका पैसा चाहिए तो इन बातों का रखें...

Sahara India Group से अटका पैसा चाहिए तो इन बातों का रखें ध्यान, Refund पोर्टल पर हुए अब तक 7 लाख रजिस्ट्रेशन 

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण का मतदान जारी, PM Modi, Amit Shah समेत कई दिग्गजों ने डाले वोट; जानें लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान आज लोकसभा की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

Sahara Refund News: सहारा इंडिया ग्रुप (Sahara India Group) ने सहारा सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं की तरफ से दावे को पेश करने के लिए अभी कुछ दिन पहले 18 जुलाई को ही एक खास पोर्टल लॉन्च किया था। जिसमे  सहारा समूह में फंसे पैसे निवेशकों को 45 दिनों के भीतर रिफंड करने को कहा गया था। ऐसे में अब सहारा ग्रुप से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, सहारा इंडिया ग्रुप (Sahara India Group) की पोर्टल ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड’ (CRCS-Sahara Refund Portal) पर अब तक सात लाख निवेशकों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिया है। ऐसे में जिन ग्राहकों के पैसे सहारा इंडिया ग्रुप में फंसे है, वो जल्द से जल्द अपना पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें। ऐसे में आवेदन करने वाले कस्टमरों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनकी एक गलती बहुत भरी पद सकती है। इसलिए सभी ग्राहकों को चाहिए कि वह अपना रजिस्ट्रेशन सावधानीपूर्वक करें। 

ग्राहक सावधानीपूर्वक करें आवेदन 

बता दें कि सहारा इंडिया ग्रुप में करीब 10 करोड़ निवेशकों के पैसे फंसे हैं। ऐसे में अब तक सिर्फ 7 लाख रजिस्ट्रेशन हो पाए हैं। ऐसे में निवेशकों को चाहिए, कि वह https://cooperation.gov.in की ऑफशियल वेबसाइट्स पर क्लिक कर विजिट करें। इसके बाद सावधानीपूर्वक अपनी फॉर्म को भरें। 

इन बातों का रखना होगा ध्यान 

ध्यान रहे निवेशक बैंक खाता नंबर सही से भरें, साथ ही उनका बैंक पासबुक एक्टिव हो और आधार कार्ड के साथ लिंक्ड भी हो। इसके अलावा निवेशक अपना अपडेटेड मोबाइल नंबर ही रजिस्ट्रेशन फॉर्म में भरें। वहीं जरुरी दस्तावेजों में पैन कार्ड, जमा राशि की रसीद, सिग्नेचर भी सावधानीपूर्वक अपलोड करें।   

केन्द्रीय गृह मंत्री ने की थी पोर्टल की शुरुआत

 बता दें कि 18 जुलाई 2023 को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सहारा में पैसे लगाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी थी। दरअसल उन्होंने 18 जुलाई को सहारा ग्रुप में निवेशकों के फंसे हुए रुपयों को ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड’ (CRCS-Sahara Refund Portal) के जरिए पैसे देने की बात कही थी। गृह मंत्री ने इस दौरान ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड’ नाम की पोर्टल भी लॉन्च की थी। जिसमें यह कहा गया था, कि सभी कस्टमरों को 45 दिन के भीतर पैसा रिफंड कर दिया जायेगा। बता दें कि सहारा में करीब 10 करोड़ निवेशकों के पैसे फंसे हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories