शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यऑनलाइन के ज़माने में ठगी का शिकार हुए डॉक्टर साहब, 25 प्लेट...

ऑनलाइन के ज़माने में ठगी का शिकार हुए डॉक्टर साहब, 25 प्लेट समोसे के चक्कर में गंवा दिए लाखों

Date:

Related stories

Union-Rewards.apk : यूनियन बैंक का फर्जी ऐप बना सिर दर्द, आपकी एक गलती बना देगी भिखारी

Union-Rewards.apk : इन दिनों साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा...

Samosa News: भारत देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक हैरान और अचंभित कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक नामी अस्पताल के डॉक्टर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए हैं। बताया जा रहा है डॉक्टर साहब सायन (Sion) के एक लोकप्रिय दुकान में समोसे का ऑर्डर दिए थे। जिसके बाद से उनको एडवांस पेमेंट करने की बात कही गई। डॉक्टर साहब भी न आव देखते है न ताव वह सबसे पहले 2500 का पेमेंट करते हैं। इसके बाद उनको एक कॉल के जरिए यह कहा जाता है कि आप पेमेंट को वेरीफाई करें। इतने में उनसे अकाउंट डिटेल्स ले लिया जाता है और लाखों रुपए का चूना डॉक्टर साहब को लग जाता है। फिलहाल मुंबई पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।      

25 प्लेट समोसे के चक्कर में दे दिए 1.40 लाख रुपए 

खबरों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीएमसी (BMC) द्वारा संचालित केईएम अस्पताल (KEM Hospital) में डॉक्टर साहब अपना (सेवा) कार्यरत हैं। वहीं उनकी उम्र 27 वर्ष बताई जा रही है। दरअसल शनिवार को डॉक्टर साहब ने अपने साथी दोस्तों के कहने पर 25 प्लेट समोसे का ऑर्डर दिया था। जिसके बाद वह इन समोसों को लेकर पिकनिक मनाने जाने वाले थे। ऐसे में जब उन्होंने समोसा ऑर्डर किया तो उनको एक कॉल आया, इस दौरान उनसे एडवांस 2500 रुपए पेमेंट करने को कहा गया। डॉक्टर ने यह पैसा तुरंत सेंड कर दिया। फिर इसके बाद एक मेसेज के जरिए इनसे ऑर्डर की पेमेंट वेरीफाई करने को बोला गया। ऐसे में डॉक्टर साहब अपने अकाउंट नंबर समेत अन्य जरूरी चीजें बता देते हैं। फिर उनके साथ पहले 28,807 रुपये निकाल लिए गए। फिर कुछ देर बाद 1.40 लाख रुपए अकाउंट से साफ़ कर दिया गया।   

पुलिस अधिकारियों ने घटना को लेकर क्या जानकारी दी? 

इस घटना को लेकर मुंबई के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “ऑनलाइन के  जरिए ठगी की यह घटना शनिवार सुबह 8.30 से 10.30 बजे के बीच हुई। पीड़ित KEM Hospital का डॉक्टर और उसके सहयोगियों ने कर्जत में जाकर पिकनिक मनाने की योजना बनाई थी। ऐसे में उनको समोसा ले जाने का आइडिया सुझा, फिर सभी ने डॉक्टर से खा कि आप समोसा ऑर्डर कर दें। जिसके बाद पीड़ित डॉक्टर ने सायन (Sion) के एक लोकप्रिय दुकान में समोसे की दुकान में 25 प्लेट समोसे का ऑर्डर दिया। इस दौरान पीड़ित ने संबंधित रेस्टोरेंट का नंबर ऑनलाइन सर्च करके डायल किया था। जिसके बाद उनसे 1.40 लाख रुपए की ठगी कर ली गई।”  

वहीं इस मामले पर रिपोर्ट दर्ज करने वाली भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन की टीम ने कहा, हमको  इस बात की जानकारी एक फोन कॉल के जरिए मिली थी।  कॉल करने वाला और कोई नहीं बल्कि 27 वर्षीय पीड़ित डॉक्टर ही था।  ऐसे में हमने भारतीय दंड संहिता (IPC) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। फ़िलहाल मामले की जांच चल रही है। हम जल्द ही इस केस से संबंधित आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories