मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka CM पद के लिए 20 मई को सिद्धारमैया लेंगे शपथ, डीके...

Karnataka CM पद के लिए 20 मई को सिद्धारमैया लेंगे शपथ, डीके शिवकुमार संभालेंगे डिप्टी सीएम की कुर्सी

Date:

Related stories

Karnataka: 10 मई को कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव कराए गए थे। कर्नाटका में हुए इन चुनावों में कांग्रेस ने 135 सीटें अपने नाम कर चुनाव में शानदार जीत हासिल की। कांग्रेस की इस शानदार जीत के बावजूद कर्नाटका के मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचातानी जारी है लेकिन इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है कि, कर्नाटका के मुख्यमंत्री पद पर 3 दिनों तक चली खींचातानी के बाद मुख्यमंत्री पद के चेहरे का फैसला किया जा चुका है।

डीके शिवकुमार को सौंपी ये जिम्मेदारी

ऐसा बताया जा रहा है कि, सिद्धारमैया कर्नाटका के अगले मुख्यमंत्री होंगे। ऐसे में शनिवार को सिद्धारमैया सीएम पद के लिए शपथ लेंगे। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद सौंपा गया है। दरअसल डीके शिवकुमार कर्नाटका का अगला सीएम बनना चाहते थे लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के साथ लंबी चर्चा के बाद कर्नाटका में सरकार के गठन के लिए अहम समिति बुलाई गई जिसमें सिद्धारमैया का नाम लिया गया। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह शनिवार 20 मई को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Zafaryab Jilani Death: बाबरी-अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील जफरयाब जिलानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

डीके शिवकुमार ने मलिकार्जुन खरगे से की थी मुलाकात

डीके शिवकुमार ने बुधवार को एक बार फिर मलिकार्जुन खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की। शिवकुमार अपनी शर्त से पीछे नहीं हट रहे थे। वह डिप्टी सीएम नहीं बनना चाहते थे लेकिन पार्टी हाईकमान से बात करने और भरोसा मिलने पर उन्होंने डिप्टी सीएम पद के लिए हां कर दी। पार्टी आलाकमान का मानना था कि, ना तो सिद्धारमैया और ना ही डीके अकेले शपथ ले सकते हैं। इस चुनाव में जीत एक सामूहिक नेतृत्व की वजह से हुई है और शीर्ष नेतृत्व किसी भी कीमत पर वन-मैन शो नहीं चाहता था।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में जमीनी हकीकत का जायजा लेगी कांग्रेस, हिंसा की जांच के लिए बनाई फैक्ट-फाइंडिंग कमेटी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories