शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यSwiggy: खुशखबरी! अब ट्रेन में पसंदीदा जगह से मंगा सकेंगे खाना, IRCTC...

Swiggy: खुशखबरी! अब ट्रेन में पसंदीदा जगह से मंगा सकेंगे खाना, IRCTC ने फूड लवर्स की कराई मौज

Date:

Related stories

Swiggy: सफर का मजा दोगुना हो जाता है, अगर यात्रा के दौरान आपका फेवरेट खाना मिल जाए। अगर आप एक फूड लवर हैं और भारतीय रेलवे (Indian Railways) में अक्सर यात्रा करते हैं तो आपको इस खबर से बेहद खुशी हो सकती है।

दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वाले वाली कंपनी स्विगी के साथ एक खास समझौता किया है। आईआरसीटीसी के इस करार के बाद अब यात्री ट्रेन में अपनी सीट पर ही अपना मनपसंद खाना वो भी अपनी फेवरेट दुकान से मंगा सकेंगे। आगे जानें डिटेल।

Swiggy का आईआरसीटीसी के साथ करार

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईआरसीटीसी ने बंडल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। इस समझौते के पहले चरण में POC के तहत करार हुआ है। इसमें आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पोर्टल के जरिए यात्रियों के खाना के ऑर्डर की आपूर्ति की जाएगी। हालांकि, इस सुविधा का फायदा सिर्फ 4 ही रेलवे स्टेशनों पर उठाया जा सकता है। इसमें भुवनेश्वर, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा शामिल है।

यात्री Swiggy से कैसे करें खाने का ऑर्डर

  • इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्री को सबसे पहले आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग पोर्टल पर जाकर अपना पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद सूची में आ रहे फूड आउटलेट को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद अपना फेवरेट खाना चुनकर ऑर्डर करें।
  • फिर खाने की पेमेंटे के लिए ऑनलाइन भुगतान या फिर कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प सेलेक्ट करें।

मालूम हो कि आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे का एक उपक्रम है जो कि ट्रेनों में खानपान और ऑनलाइन टिकटिंग का काम संभालती है। आईआरसीटीसी के मुताबिक, ट्रेन में अपनी सीट पर ही खाना मिलने की सर्विस को आने वाले समय में धीरे-धीरे विस्तार दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories