गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यBihar Bridge Collapse: बिहार में ताश के पत्तों की तरह ढह गया...

Bihar Bridge Collapse: बिहार में ताश के पत्तों की तरह ढह गया पुल, गंगा नदी पर हो रहा था निर्माण, 1700 करोड़ की है लागत

Date:

Related stories

Karpoori Thakur को ‘Bharat Ratna’ से सम्मानित करेगी सरकार, जानें PM Modi, CM Nitish व अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक के नाम से मशहूर कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार की ओर से ये अहम निर्णय 23 जनवरी को लिया गया है।

अमृत काल में UP-बिहार के कई हिस्सों को जोड़ेगी Amrit Bharat एक्सप्रेस! PM मोदी दिखा सकते हैं झंडी; जानें ट्रेन की खासियत

Amrit Bharat Express: केन्द्र सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में अमृत काल होने का दावा करती है। इसके तहत सरकार द्वारा विजन 2047 पर फोकस किया जाता है और दावा किया जाता है कि आगामी 25 वर्ष में देश का विकास तेजी से हो सकेगा।

Bihar News: बिहार के आरा में ABVP कार्यकर्ताओं पर चले पुलिस के डंडे, कई मुद्दों को लेकर चल रहा था प्रदर्शन; देखें वीडियो

Bihar News: बिहार के आरा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं द्वारा आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में हो रहे सीनेट की बैठक का विरोध किया जा रहा था।

Bihar Bridge Collapse: बिहार में सरकार का रवैया और प्रशासन का काम हर बार सवालों के घेरे में रहता है। बिहार से पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिसने जनता को सवाल पूछने पर मजबूर किया है कि सरकार आखिर चाहिती क्या है ? क्या जनता और उनके पैसे को कोई अहमियत नहीं है ? ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि गंगा नदी पर बन रहा एक पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

1700 करोड़ की लागत से बन रहा था पुल

दरअसल, रविवार को भागलपुर के सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बना रहा पुल अचानक गिर गया। इस पुल का निर्माण 1710 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। रविवार को इस पुल का एक हिस्सा नदी में गिर गया। जिसके बाद तेज अवाज हुई और इलाके में हड़कंप मच गया। इसके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि आखिर सरकार चाहती क्या है ? एक यूजर ने लिखा, “जनता के पैसों को बर्बाद किया जा रहा है और लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसा या फिर साजिश ? ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ में गड़बड़ी को लेकर रेलवे आश्वस्त नहीं, अब CBI करेगी जांच

पिछले साल भी ढह गया था एक हिस्सा

बता दें कि इस पुल का निर्माण सिंगला एंड सिंगला कंपनी द्वारा किया जा रहा है। पिछले साल भी इस पुल का एक हिस्सा आंधी-तूफान के चलते ढह गया था। जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। विपक्ष ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को खूब घेरा था। वहीं, एक बार फिर इस पुल का एक हिस्सा ढह गया है। ऐसे में सरकार को घेरने का एक और मौका विपक्ष को मिल गया है। साल 2014 में नीतिश कुमान ने ही इस पुल का शिलान्यास किया था।

दोषियों पर होगी कार्रवाई

वहीं, मामले पर जब CM नीतिश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुल का 80% तक काम पूरा हो चुका था। लेकिन, पुल बनने से पहले ही ढह गया। पुल में पहले से ही स्ट्रक्चरल फॉल्ट था। इसकी स्ट्रक्चरल रिपोर्ट भी तैयार करवाई गई थी। लेकिन, जांच से पहले ही ये पुल गिर गया। उन्होंने कहा कि मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दोषियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: क्या अब खत्म हो जाएगा पहलवानों का प्रदर्शन ? गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद क्या बोल पहलवान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories