Home देश & राज्य TODAY TOP 10 NEWS: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से लेकर ऋषभ पंत की...

TODAY TOP 10 NEWS: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से लेकर ऋषभ पंत की अस्पताल से छुट्टी तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

0

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 30 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

MAHATMA GANDHI DEATH ANNIVERSARY: बापू की 75वीं पुण्यतिथि पर PM मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कह दी दिल छू लेने वाली बात

पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए लिखा कि, “मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करते हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं. मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए. बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा और विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे.” 
Also Read: Samajwadi Party राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, मैनपुरी की जीत का शिवपाल सिंह यादव को मिला ईनाम

GOLD RATE TODAY: सोने की कीमत हुई 57400 पार, जानें आपके शहर में क्या है हाल

Gold Rate Today: शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में सोने-चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। ऐसे में अगर आप सोने-चांदी की खरीदारी करने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि बीते दिन सोने की कीमतों में 170 रुपए का इजाफा हुआ था जिसके बाद सोने की कीमत 57440 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई और चांदी की कीमतों में 400 रुपए की गिरावट देखने को मिली थी। इस गिरावट के बाद चांदी की कीमत 72200 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई।
Also Read: अपने मालिक के साथ कॉफी डेट पर गई 3 बिल्लियां, क्यूट Viral Video देख आप भी मुस्कुराने पर हो जाएंगे मजबूर

पंजाब के CM BHAGWANT MANN ने पिछली सरकार कांग्रेस से मांगा 3 लाख करोड़ रुपए का हिसाब, विरोधियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

सीएम भगवंत मान ने आज ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ को लेकर विपक्ष की पार्टियों को मुहतोड़ जवाब दिया है। आपको बता दें कि सीएम मान ने कहा है कि विपक्ष के लोग बिना किसी तथ्य के आरोपों से पंजाब की भोली – भाली जनता को गुमराह न करें। विपक्ष के नेताओं को सोच समझकर बोलना चाहिए। किसी के ऊपर बिना तथ्य के आरोप नहीं लगाना चाहिए। पंजाब के मुख्यमंत्री ने पूर्व सत्ताधारी पार्टी और मुख्य विपक्षी दल से सवाल किया है कि आखिरकार राज्य के विकास के लिए आए हुए 3 लाख करोड़ रुपए कहां खर्च हुए। राज्य पर 5 सालों में इतना कर्ज कैसे चढ़ गया। हमारे द्वारा शुरू की गई ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ से पंजाब में117 स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की जा रही है।
ये भी पढे़ं: PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?

इस हिट पंजाबी सिंगर के साथ KAPIL SHARMA करेंगे सिंगिंग में डेब्यू, 9 फरवरी को बिखेरेंगे सुरों का जादू

इस गाने के एल्बम को कपिल के प्रशंसकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। कपिल को सोशल मीडिया पर फैंस की तरफ से खूब बधाइयां मिल रहे हैं। गुरु रंधावा और कपिल शर्मा एक नए गाने पर साथ काम करेंगे। दोनों ने रविवार शाम इंस्टाग्राम पर गाने का एक पोस्टर पोस्ट किया। यह गाना 9 फरवरी को रिलीज होगा। पोस्टर में कपिल ने ब्लैक टी-शर्ट के ऊपर ब्राउन कोट और डार्क सनग्लासेज पहने हैं। गुरु रंधावा ब्लैक स्वेटर, मैचिंग कोट और ग्लव्स में नजर आए। उन्होंने डार्क सनग्लासेज से इस लुक को कम्पलीट किया।
Also Read: Farebi Yaar Web Series On ULLU: भारती झा की बोल्डनेस देख दीवाने हुए फैंस, आखिर इस बार किस हद को करेंगी पार

तलाक की खबरों के बीच शोएब मलिक ने लुटाया SANIA MIRZA पर प्यार, इमोशनल पोस्ट कर कहा ‘ तुम पर हमें नाज़ है ‘

सानिया मिर्जा अपने अंतिम टेनिस मुकाबले को जीतने में भले ही नाकामयाब रही हो लेकिन उन्होने अपने इस पूरे करियर में कई सफलता प्राप्त की है। ऐसे में उनके पति शोएब मलिक का एक इमोशनल पोस्ट खूब शेयर किया जा रहा है । इस पोस्ट में शोएब ने लिखा है कि “तुम खेलों में महिलाओं के लिए एक उम्मीद हो। तुमने अपने टेनिस करियर में जितनी भी सफलता हासिल की मुझे आप पर गर्व है । तुम आज के समय में प्रेरणा हो । आपके इस अविश्वसनीय करियर के लिए बधाई !” इस पोस्ट के जरिए सानिया मिर्जा के प्रति शोएब का प्यार साफ तौर पर दिखाई पड़ रहा है ।
Also Read: U19 WOMEN’S T20 WORLD CUP FINAL जीतने के बाद भावुक हुईं कप्तान शैफाली वर्मा, VIDEO ने जीता सभी भारतीय फैंस का दिल

UP में MLC ELECTION 2023 जारी, 5 सीटों के लिए 4 बजे तक इन जगहों पर होंगे मतदान, जानें चुनावी रण में कौन-कौन उतरा?

UP MLC Election 2023: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 5 सीटों पर सोमवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है। बता दें कि यूपी में विधान परिषद में कुल सौ सीटें हैं जिनमें पांच सीटों पर चुनाव हो रहा है। ये 5 सीटें गोरखपुर – फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर खंड की स्नातक सीट, बरेली-मुरादाबाद स्नातक खंड सीट प्रयागराज – झांसी शिक्षा खंड की सीट और कानपुर शिक्षक खंड सीट पर वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है जो शाम 4 बजे तक चलेगी। विधान परिषद की इन पांच सीटों पर 5 जनवरी से 12 जनवरी तक नामांकन हुआ था और 16 जनवरी तक नाम वापस लेने का समय दिया गया था। चुनाव के नतीजे 2 फरवरी को आएंगे और पुराने सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो जाएगा।
ये भी पढे़ं: PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?

इस हफ्ते हॉस्पिटल से होगी ऋषभ पंत की छुट्टी

कार एक्सीडेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत काफी लंबे समय से अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली है। ऋषभ पंत की छुट्टी इस हफ्ते हो सकती है।
Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर लगी रोक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

गुजरात दंगों पर बीबीसी के द्वारा जो डॉक्यूमेंट्री बनाई गई है, उस पर लगी रोक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। 6 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा।
ये भी पढ़ें: UNION BUDGET 2023: मिडिल क्लास पर होम लोन और EMI का बढ़ता बोझ, आसमान छूती महंगाई के बीच क्या टैक्स स्लैब में बदलाव करेगी सरकार

फ्लाइट में पेशाब करना अब पड़ेगा भारी, एयर इंडिया ने उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया की फ्लाइट में हुए पेशाब कांड के बाद एक बड़ा कदम उठाया गया है। अब फ्लाइट में इस तरह की कोई भी हरकत नहीं कर सकेगा। लोगों पर अब पायलट सॉफ्टवेयर के जरिए नजर रखी जाएगी।
ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

UNION BUDGET 2023 में वित्तमंत्री सीतारमण की पोटली से ये हैं उम्मीदें, मिडिल क्लास लोगों को मिल सकता है बड़ा तोहफा

वहीं अगर आम आदमी की बात करें तो बता दें कि आम आदमी की कुछ मांगे हैं जैसे महंगाई दरों में थोड़ी कमी आ सके। आम आदमी की यह भी मांग है कि टैक्स में राहत दी जाए। सरकार को इस बजट के तहत महंगी होती प्राइवेट स्कूलों की फीस को भी कम करने पर ध्यान देना चाहिए। लोगों का मानना है कि अगर स्कूलों की फीस में एक अधिकतम राशि निश्चित कर दी जाए तो प्राइवेट स्कूल फीस के लिए अपनी मनमानी नहीं चला पाएंगे जिससे आम आदमी को काफी फायदा मिलेगा और बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।
ये भी पढ़ें: Union Budget 2023: टूरिज्म सेक्टर का कितना ख्याल रखेगी सरकार? कोरोना बाद की चुनौतियों के बीच बजट से समर्थन की है आस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version