Home ख़ास खबरें TODAY TOP 10 NEWS: तुर्की भूकंप से लेकर से लेकर अडानी के...

TODAY TOP 10 NEWS: तुर्की भूकंप से लेकर से लेकर अडानी के डूबते शेयर्स तक ये हैं आज की बड़ी खबर

0

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 6 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

TURKEY EARTHQUAKE भारत विरोधी तुर्की की मदद के लिए पीएम मोदी ने बढ़ाया हाथ, घायलों के लिए कही ये बात

Turkey earthquake: तुर्की और सीरिया में सोमवार सुबह आए भूकंप से बड़ी तबाही मची है। दोनों ही देशों में 7.8 की तीव्रता से आए भूकंप ने सबकुछ तबाह कर दिया है। इस भूकंप से कई हजारों लोगों की जान चली गई है। तुर्की की कई बड़ी इमारतें भी इस भूकंप की वजह से धवस्त हो गई। फिलहाल अभी दोनों ही देशों में राहत और बचाव का कार्य जारी है। मौत के आंकड़े अभी भी बढ़ सकते हैं। वहीं तुर्की में आए इस भूकंप के बाद पीएम मोदी ने जनहानि और संपत्ति के नुकसान पर अपना शोक जताया है। पीएम मोदी ने घायलों को लेकर जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि भारत तुर्की के लोगों के साथ खड़ा है और इस त्रासदी से निपटने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।
ये भी पढ़ें: IPHONE के लिए सिर दर्द बने VIVO X90 PRO PLUS स्मार्टफोन में क्या है खास?, खरीदने से पहले जरूर जान लें

TURKEY EARTHQUAKE DEATH: मौत का आंकड़ा जा सकता है 10 हजार के पार, 1939 में भी आया था 7.8 तीव्रता का भूकंप

Turkey Earthquake Death: यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने एक चौंकाने वाला दावा किया है जिसमें कहा गया है कि तुर्की में मरने वालों की संख्या 10 हजार तक पहुंच सकती है। USGS का तर्क है कि 84 साल पहले 1939 में जब 7.8 की तीव्रता का भूकंप आया था तब करीब 30 हजार लोगों की मौत हुई थी। 1999 में भी यहां 7.2 की तीव्रता का भूकंप आया था, तब 845 लोगों की मौत हुई थी।
ये भी पढ़ें: IPHONE के लिए सिर दर्द बने VIVO X90 PRO PLUS स्मार्टफोन में क्या है खास?, खरीदने से पहले जरूर जान लें

ADANI GROUP: अडानी के शेयर्स में गिरावट का खामियाजा भुगत रही LIC, लगी 2000 करोड़ की चपत

अडानी ग्रुप के शेयर्स में लगातार गिरावट का असर LIC के शेयर्स पर भी देखने को मिल रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अब तक LIC के शेयर्स में 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बता दें कि LIC ने 31 दिसंबर 2022 तक अडानी ग्रुप में 35917.31 करोड़ रुपए का निवेश किया था जिनमें से 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।
ये भी पढ़ें: IPHONE के लिए सिर दर्द बने VIVO X90 PRO PLUS स्मार्टफोन में क्या है खास?, खरीदने से पहले जरूर जान लें

URFI JAVED VIDEO: बोल्ड वेट्रेस लुक ने किया सबको बेहोश, बैकलेस ड्रेस पर यूजर्स ने किए बेहद मजेदार कमेंट्स

उर्फी के इस लेटेस्ट लुक की बात करें तो यह आगे से नार्मल वेट्रेस ड्रेस लग रही है लेकिन उर्फी कुछ नार्मल कैसे कर सकती है। उर्फी ने इस वीडियो को शेयर किया है और कैप्शन में लिखा, “इट्स ओवर।” वीडियो में उर्फी वेटरेस लुक में नजर आ रही हैं। इस दौरान उर्फी व्हाइट शर्ट और ब्लैक स्कर्ट को ब्लैक टाई के साथ टीमअप किया है। मेकअप की बात करें तो उर्फी डार्क लिपस्टिक शेड और हाई बन से इस लुक में तड़का लगाया है। इस दौरान वह पिंक आईशेडो और बोल्ड मश्करा से इस लुक को खास बनाया है। वहीं, बाद में जब एक्ट्रेस का बैक लुक सामने आता है वह देख लोग चौंक गए। पीछे से उर्फी बिकिनी लुक को फ्लॉन्ट कर रही हैं और वह गजब अदाएं दिखा रही हैं।
Also Read: Bigg Boss 16: विनर के नाम का हुआ खुलासा, इन 2 कंटेस्टेंट में थी कांटे की टक्कर लेकिन एक ने मारी बाजी

PARLIAMENT SESSION : अडानी के मुद्दे पर विपक्ष ने संसद में काटा जोरदार हंगामा, दोनों सदन 2 बजे तक के लिए हुए स्थगित

बजट सत्र के बाद आज 5 वां दिन है। जिसकी उम्मीद की जा रही थी विपक्ष ने कुछ ऐसा ही किया है। अडानी के मामले पर विपक्ष ने जमकर हंगामा करते खूब विरोध किया। जिसके बाद लोक सभा सेशन दोपहर 2 बजे तक के लिए रद्द हो गया।राज्यसभा में भी विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन विरोध भरा ही रहा है। इस बीच राज्यसभा के सदन की कार्यवाही को भी दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: CM Yogi ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

जावेद मियांदाद ने ASIA CUP 2023 को लेकर उगला जहर, कहा “पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से भारत को लगता है डर”

एशियाई क्रिकेट परिषद 4 फरवरी को संपन्न हुई, इस बैठक में क्रिकेट के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया था। यह बैठक पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी की मांग पर बहरीन में बुलाई गई थी। नजम सेठी का आरोप है कि कार्यक्रम की घोषणा से पहले उनसे कोई राय नहीं ली गई थी। तब एससी ने इसका मुहतोड़ जवाब देते हुए कहा था कि दिसंबर 2022 में कैलेंडर को पाकिस्तान बोर्ड सहित सभी सदस्यों के साथ साझा किया गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। ऐसे में अब इस बात से खिन्न जावेद मियांदाद ने भी एक इवेंट के दौरान बीसीसीआई पर हमला किया हैं। उन्होंने इस इवेंट में कहा है कि”पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से भारत क्यों डरता हैं? क्योंकि वो जानते है कि अगर वो हमारी टीम से हार गए तो उनकी जनता उन्हें नहीं छोड़ेगी। पाकिस्तान को वर्ल्ड क्रिकेट में बने रहने के लिए भारत की जरूरत नहीं हैं। अगर वो पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहते है तो भारत भाड़ में जाए। पाकिस्तान को जिन्दा रहने के लिए भारत की आवश्यकता नहीं हैं।”
Also Read: SA20 2023: JAMES NEESHAM ने लगाई हवा में छलांग, एक हाथ से लपके करिश्माई कैच का VIDEO देख पकड़ लेंगे अपना सिर

DELHI MAYOR ELECTION 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को तीसरी बार स्थगित हुआ चुनाव

राजधानी दिल्ली में मेयर के चुनाव को लेकर लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना से चुनाव की अनुमति मिलने के बाद सोमवार को दिल्ली नगर निगम की बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव था लेकिन इसे फिर से स्थगित कर दिया गया। अभी इससे पहले भी दो बार हंगामे के बाद मेयर का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोमवार को सही तरीके से चुनाव संपन्न हो जाएगा।
ये भी पढ़ेंः Gautam Adani मामले पर वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- भारत की अर्थव्यवस्था पर नहीं पड़ा है कोई असर

GOLD RATE TODAY: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, खरीदारी करने से पहले जानें आपके शहर में क्या हैं दाम

Gold Rate Today: शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में आज सोने-चांदी की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। पिछले दिन कीमतों में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई थी। अगर आज के दिन आप सोने-चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो बता दें कि आज खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है। आज सोने की कीमत 57160 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 71200 रुपए प्रति किलोग्राम है।
ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

SID KIARA WEDDING: 6 फरवरी को नहीं बल्कि इस दिन सात फेरे लेंगे कपल, वेडिंग डे में हुआ ये बड़ा बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को सिद्धार्थ और कियारा की मेहंदी हो गई है जबकि संगीत आज शाम को होने वाली है। इस संगीत फंक्शन के लिए दोनों परिवारों ने खास तैयारियां की है। मिली जानकारी के मुताबिक कियारा के भाई मिशाल एक गायक और संगीतकार हैं और उन्होंने इस खास दिन के लिए एक स्पेशल ट्रैक बनाया है जो वह कियारा और सिद्धार्थ को डेडिकेट करने वाले हैं। कहा यह जा रहा है कि इस कार्यक्रम में कियारा की होने वाली सास भी खास तैयारी में हैं और वह भी अपनी बहू के लिए एक स्पेशल परफॉरमेंस देने वाली है।
ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

IND VS AUS: श्रीलंकाई दिग्गज खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कंगारू टीम चटाएगी TEAM INDIA को धूल

श्रीलंका टीम के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपनी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि,’मुझे लगता है कि यह हमेशा शानदार सीरीज होगी। मुझे लगता है कि भारतीय परिस्थितियां और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं, उनके पास वास्तव में अच्छी गेंदबाजी है और भारतीय बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं … लेकिन यह मनमोहक होगा। भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन एक श्रीलंकाई होने के नाते, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को जीत सकता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए शायद 2-1 से जीत, लेकिन यह कठिन होने वाला है।’
Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version