रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंTwitter Blue Tick: आधी रात ट्विटर ने हटाए ब्लू टिक, CM योगी,...

Twitter Blue Tick: आधी रात ट्विटर ने हटाए ब्लू टिक, CM योगी, Virat Kohli समेत इन हस्तियों का नाम शामिल

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Twitter Blue Tick: 12 अप्रैल को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि, वो 20 अप्रैल 2023 से ब्लू टिक हटाने की प्रक्रिया को शुरू कर देंगे। ऐसा कहा जा रहा था कि, जिन लोगों ने ब्लूटिक प्लान के लिए पेमेंट नहीं किया है उनके ट्विटर अकाउंट से ब्लूटूथ हटा दिया जाएगा। ‌ इसी कड़ी में एक बड़ी खबर आई है। बता दें कि, लेगेसी वेरीफाइड अकाउंट से लूट हटाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।

इन बड़ी हस्तियों के ब्लू टिक गायब

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपनी घोषणा के अनुसार 20 अप्रैल के बाद से वेरीफाइड अकाउंट पर ब्लू टिक हटा दिए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना, दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान समेत कई बड़ी हस्तियों के ब्लू चेक मार्क के ट्विटर अकाउंट से हट गए हैं।

Also Read: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

खरीदना पड़ेगा मंथली सब्सक्रिप्शन

एलोन मस्क द्वारा जारी किए गए नए नियमों के अनुसार जो उपभोक्ता प्लेटफार्म पर ब्लूटिक चाहते हैं उन्हें उसके लिए भुगतान करना पड़ेगा। कंपनी के मालिक अलमस्त ने इस चीज का ऐलान पिछले कई समय पहले ही कर दिया था। उन्होंने कहा था कि, 20 अप्रैल से ट्विटर से वेरीफाइड अकाउंट से ब्लूटिक हटा दिए जाएंगे। जिन्हें भी ब्लूटिक की सर्विस चाहिए उन्हें इसके लिए भुगतान करना पड़ेगा। ब्लू टिक प्राप्त करने के लिए लोगों को उसका मंथली सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा।

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए देने होंगे इतने पैसे

आपको बता दें कि, ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन की कीमत हर देश में अलग-अलग है। अमेरिका में टि्वटर यूजर्स को वेरीफाइड अकाउंट के लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए 11 डॉलर प्रति महीने या फिर 114.99 डॉलर प्रति वर्ष और वेब यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति महीना या फिर इतनी 84 डॉलर प्रति वर्ष का भुगतान करना होगा। इसी के साथ भारत में मोबाइल यूजर्स को ब्लूटिक सर्विस के लिए 900 रुपए महीना और वेब के लिए 650 रुपए महीना देने होंगे।

Also Read: Flipkart Sale: 20000 रुपये में Inverter AC खरीदने का चल रहा सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories