सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यLadli Behna Yojana के तहत महिलाओं को मिले 1576 करोड़ रुपये, 1.29...

Ladli Behna Yojana के तहत महिलाओं को मिले 1576 करोड़ रुपये, 1.29 करोड़ लाभार्थियों को पहुंचा फायदा

Date:

Related stories

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राज्य सरकार की तरफ कई योजनाओं को चलाया जा रहा है। इसमें से एक खास योजना का नाम है लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana)। जी हां, इस योजना के तहत प्रदेश की करोड़ों महिलाओं को फायदा मिल गया है। ऐसे में आपको इस एमपी खबर (MP News) को ध्यान से पढ़ना चाहिए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) ने लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त को जारी कर दिया।

Ladli Behna Yojana की 9वीं किस्त जारी

आपको बता दें कि सीएम मोहन यादब ने अपने कार्यकाल में दूसरी बार लाड़ली बहना योजना की किस्त जारी की है। शनिवार को लगभग 1.29 करोड़ महिला लाभार्थियों को फरवरी 2024 की किस्त एक क्लिक पर ट्रांसफर हो गई। इस तरह से सीएम यादव ने करीब 1576 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। लाडली बहना योजना के तहत हर लाभार्थी महिला को 1250 रुपये की राशि मिली है।

CM Dr. Mohan Yadav बोले- ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाएगा

सीएम यादव ने कहा कि ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाकर जीवन को आनंद से भर देगा। उन्होंने कहा कि आज लाडली बहनों के खाते में 1576 करोड़ रुपये की राशि अंतरित करने के साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी लगभग 340 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी गई है।

कांग्रेस पर भड़के सीएम यादव

सीएम यादव ने कहा कि भारतीय संस्कृति में माताओं का खास स्थान है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में 200 से अधिक देश हैं, मगर भारत के सिवा कोई भी अपने देश को माता के रुप में नहीं पूजता है। वहीं, सीएम यादव ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपनी कुर्सी बचाने का काम किया है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का कभी कोई भला नहीं किया है।

जानिए क्या है लाडली बहना योजना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में शुरू किया था। इस योजना के तहत 21 से 60 साल की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की राशि दी जाती है।

हालांकि, इस राशि को बीते साल रक्षाबंधन पर बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया था। पात्र महिलाओं को ये राशि हर महीने की 10 तारीख को मिलती है। इस योजना के तहत महिलाओं को सामाजिक और आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने का प्रयास किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories