शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ के बाद अब इन जिलों के नाम बदलने की उठी मांग,...

लखनऊ के बाद अब इन जिलों के नाम बदलने की उठी मांग, सुभासपा प्रमुख OM Prakash Rajbhar ने पत्र लिखकर जताई इच्छा

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

OM Prakash Rajbhar: सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर हमेशा अपने विवादों में रहने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राजभर ने एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने एक मांग रख दी है। सुभासपा प्रमुख की मानें तो उत्तर प्रदेश के अलग – अलग जिलों का जिस तरह से नाम बदला जा रहा है, उसी तरह से गाजीपुर और बहराइच का भी नाम बदला जाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने बाकायदा सीएम योगी को नए नाम भी सुझाए हैं।

गाजीपुर और बहराइच का यह होना चाहिए नाम

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही जिलों के नए नामकरण की प्रकिया चल रही है। सीएम योगी अपना कार्यभार संभालते ही इलाहाबाद,मुगलसराय, फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज , पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय नगर, साथ ही फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था। ऐसे में अब सुभासपा प्रमुख ने भी गाजीपुर और बहराइच के नाम को बदलने की मांग की हैं। उन्होंने सीएम योगी को लिखें हुए पत्र में बताया है कि गाजीपुर का नाम बदलकर विश्वामित्र नगर और बहराइच का नाम बदलकर महाराजा सुहेलदेव राजभर नगर कर देना चाहिए। ऐसे में अब उनकी इस मांग को देखकर बीजेपी के कई अन्य नेता भी अब राजभर के समर्थन में उतर आए हैं। वहीं बीएसपी और सपा ने इसको लेकर मोर्चा खोल दिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Shares: पूरे दिन हिचकोले खाता रहा बाजार लेकिन अडानी के शेयर ने भरी उड़ान, लगभग 15% चढ़ा Adani Enterprises

राजधानी लखनऊ के नाम बदलने की भी हुई मांग

अभी कुछ दिन पहले ही प्रतापगढ़ से सांसद संगमलाल गुप्ता ने भी पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मपुर या लक्ष्मण नगर करने की मांग रखी है। इसके बाद अब राजभर का पत्र लिखें जाने से उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है। उनके इस मांग को रखे जाने के बाद बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कहा,”राजभर को साधुवाद कि उन्होंने गाजीपुर के बारे में सोचा है। गुलामी की प्रतिकों का असर समझ आने वाले को खत्म करने का वक्त आ गया है।”

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories