गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAtiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, CM Yogi...

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, CM Yogi ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

Date:

Related stories

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Guddu Muslim: गुड्डू मुस्लिम की जान का रखवाला है ये ताबीज! इसलिए अब तक बची हुई है जान

Guddu Muslim: उमेश पाल शूटआउट में जिस एक आरोपी की तलाश पुलिस को अभी तक है, उसी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हम बात कर रहे हैं गुड्डू मुस्लिम की।

अब ED माफिया Atiq Ahmed के परिवार पर कसेगा शिकंजा, CA को किया तलब…बैंक अकाउंट को किया जाएगा फ्रीज

ईडी के द्वारा अब अतीक अहमद से जुड़े लोगों साथ ही परिवार के बैंक अकाउंट को खंगाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि ईडी जल्द ही कुछ खातों को फ्रीज भी कर सकती है।

प्रयागराज में Atiq Ahmed की कब्र पर कांग्रेस नेता ने रख दिया तिरंगा, भारत रत्न देने की भी मांग…पार्टी ने किया निष्कासित

प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता ने अतीक अहमद को भारत रत्न देने और उनकी कब्र पर जाकर तिरंगा चढ़ाया है।

Atiq Ahmed Shot Dead: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कल यानी शनिवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई असरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद प्रयागराज, नोएडा,मऊ, अयोध्या सहित पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। पूरा पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है। साथ ही प्रयागराज में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है।

तीन हमलावर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार शनिवार को अतीक अहमद और उसके भाई को मेडिकल जांच के लिए पुलिस प्रयागराज मेडिकल कॉलेज पहुंची थी। इसी दौरान उन्हें गोली मार दी गई। घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना के बाद पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। घटना के बाद तुरंत फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

17 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उधर, जानकारी मिलते ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। सीएम योगी ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही सरकार ने 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया है।

हर चौक पर पुलिस फोर्स तैनात

जानकारी के अनुसार प्रदेश के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। साथ ही हर चौक पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर फतेहपुर,कौशांबी, प्रतापगढ़ सहित कई अन्य जिलों से भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को प्रयागराज रवाना किया गया है।

ये भी पढ़ें: Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी में धारा 144 लागू

प्रदेश में धारा 144 लागू

घटना के बाद लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है। प्रदेश के सभी ज़िलों में धारा-144 लागू की गई है। अयोध्या में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस द्वारा गश्त और चेकिंग की जा रही है। मऊ में भी पुलिस संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है।

पुलिस आयुक्त का बयान

घटना को लेकर पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि- ‘प्राथमिक जानकारी के अनुसार तीन लोग मीडियाकर्मी बनकर आए, उन्होंने हमला किया। तीन लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ जारी है। उनके पास से कुछ असलहा बरामद हुआ है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मौत के अलावा एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। एक पत्रकार को भी चोट आई है।’

Latest stories