सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir प्राण प्रतिष्ठा UP के लिए बेहद खास! Ayodhya Airport पर...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा UP के लिए बेहद खास! Ayodhya Airport पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन, जानें Yogi सरकार की तैयारी

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश (UP) के साथ संपूर्ण भारतवर्ष के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन पर ही अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है। ऐसे में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम लला की भव्य प्रतिमा गर्भ गृह में स्थापित की जाएगी। अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से वीवीआईपी मेहमान भी पहुंचेंगे। खबर है कि इस खास दिन पर अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) पर 100 चार्टर्ड प्लेन उतरेंगे। इसकी जानकारी UP CM Yogi Adityanath के हवाले से सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि 22 जनवरी को आयोजित होने वाले इस समारोह के लिए Yogi सरकार ने कमर कस ली है और सुरक्षा से लेकर अन्य सभी तरह के इंतजाम पर खास ध्यान रखा जा रहा है।

Ayodhya Airport पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन

UP के अयोध्या में नए-नवेले महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) के बन जाने से राम नगरी की कनेक्टिविटी देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से जुड़ गई है। यूपी के CM Yogi आदित्यनाथ की ओर से किए जा रहे दावे के अनुसार 22 जनवरी के दिन अयोध्या एयरपोर्ट का महत्व बेहद खास होगा। दरअसल इसी दिन राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। Yogi सरकार की ओर से इस संबंध में दावा किया गया है कि 22 जनवरी को अयोध्या एयरपोर्ट पर 100 चार्टर्ड प्लेन उतरेंगे जिसमें देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आने वाले मेहमान होंगे।

Ayodhya से अहमदाबाद की फ्लाइट सेवा

अयोध्या को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ने की तैयारी जारी है। इसी क्रम में CM Yogi ने आज अयोध्या से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि दिल्ली के बाद अब राम नगरी को अहमदाबाद से भी जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि 30 दिसंबर को ही अयोध्या से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट का उद्घाटन किया गया था। दावा किया जा रहा है कि आगामी समय में देश के सभी प्रमुख शहरों व महानगरों को Ayodhya से जोड़ा जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories