शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशFarmers Protest: नोएडा में 746 किसानों पर मुकदमा दर्ज, जानें मामला

Farmers Protest: नोएडा में 746 किसानों पर मुकदमा दर्ज, जानें मामला

Date:

Related stories

Farmers Protest:अपनी मांगों को लेकर किसान लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच उन्हें दिल्ली में आने से रोकने के लिए शासन से लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी की हुई है। खबरों की मानें तो 23 फरवरी को किसान दिल्ली कूच करने के लिए आगे बढ़ेंगे। ये प्रदर्शन किसान संयुक्त मोर्चा के सहयोग से हो रहा है।

नोएडा में 700 से ज्यादा किसानों पर केस दर्ज

ये मामला काफी लंबे समय से चल ही रहा था कि, नोएडा से एक खबर किसानों से जुड़ी सामने आने लगी। इस खबर को प्रमुखता से हिन्दी बड़े अखबार दैनिक जागरण ने छापा है। जिसमें बताया गया है कि, नोएडा में 746 किसानों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।ये मामला 18 जनवरी का बताया जा रहा है। जब नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर तालाबंदी करने को लेकर किसानों सहित अन्य कई लोग तालाबंदी के लिए अड़े हए थे। इस दौरान इन लोगों ने नारेबाजी भी की थी।

जानें मामला कब का है?

रिपोर्ट्स के अनुसार, प्राधिकरण के जेई की शिकायत पर 23 जनवरी को पुलिस ने केस दर्ज किया था। ये मामला अब 1 महीने बाद खुलकर सामने आया है। अखबार की खबर के अनुसार, भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा समेत 46 किसान नामजद और 700 अन्य लोगों पर ये केस दर्ज हुआ है। इस मामले के सामने आने के बाद हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories