शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशगैंगस्टर Sanjeev Maheshwari Jeeva की गोली मारकर हत्या, वकील के भेष में...

गैंगस्टर Sanjeev Maheshwari Jeeva की गोली मारकर हत्या, वकील के भेष में कोर्ट पहुंचे थे शूटर्स

Date:

Related stories

Sanjeev Maheshwari Jeeva: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पुलिस प्रशासन और उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठे हैं। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की सरेआम हत्या के बाद अब एक और गैंगस्टर को सरेआम गोलियों से भून दिया गया। बुधवार को लखनऊ की कैसरबाग कोर्ट के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी। गोलियां मारने के बाद एक शूटर वहां से फरार हो गए। जबकि एक को पुलिस ने धर दबोचा।

गोलीबारी की घटना कई घायल

जानकारी के मुताबिक BJP नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के मामले में गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा को आज लखनऊ के कैसरबाग कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। इसी दौरान उस पर गोलियां चल गई। कोर्ट परिसर में हुई इस गोलीबारी की घटना में तीन से चार लोगों के घायल होने की भी सूचना है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी की घटना में कुछ अन्य लोगों को भी गोलियां लगी हैं, जिसमें एक लड़की और पुलिसकर्मी भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Meeting: क्या अब खत्म होगा दंगल ? अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे पहलवान, विनेश फोगाट ने बनाई दूरी

पुलिस ने धर दबोचा एक हमलावर

गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा को गोली मारने के बाद एक शूटर वहां से फरार हो गए। जबकि एक शूटर को पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उसे पुलिस थाने ले जाया गया है। हमलावर की पहचान विजय यादव, पुत्र-श्यामा यादव, निवासी-केराकत, जिला जौनपुर के रूप में हुई है।

वकील बनकर कोर्ट पहुंचे थे शूटर्स

बताया जा रहा है कि शूटर्स वकील बनकर कोर्ट परिसर पहुंचे थे। गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा को बाहुबली नेता और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता है। इससे पहले
गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की भी इसी तरह हत्या की गई थी। उस समय हमलावर पत्रकार बनकर आए थे। वहीं, इस घटना के बाद वकीलों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है।

ये भी पढ़ें: MSP Hike: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एमएसपी बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, इन फसलों पर होगा फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories