शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: HRIT कॉलेज गाजियाबाद में आज लगा रोजगार मेला, नौकरी के...

Ghaziabad News: HRIT कॉलेज गाजियाबाद में आज लगा रोजगार मेला, नौकरी के इच्छुक छात्रों के लिए सुनहरा मौका

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश सरकार रोजगार संबंधी विषयों पर विशेष ध्यान देने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री समेत प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री किसी भी जनसभा को संबोधित करते हैं तो इसमें रोजगार का जिक्र अवश्य होता है। खबर है कि यूपी सरकार इसी तर्ज पर युवाओं को रोजगार देने के संबंध में आज गाजियाबाद (Ghaziabad) में रोजगार मेला लगाने वाली है जिसमें सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और केन्द्र सरकार के मंत्री पीयूष गोयल शामिल होने वाले हैं। इस रोजगार मेला का आयोजन गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले के एचआरआईटी कॉलेज में किया जाएगा।

एचआरआईटी कॉलेज में होगा रोजगार मेला का आयोजन

बता दें कि इस सांसद रोजगार मेला का आयोजन गाजियाबाद जिले के एचआरआईटी कॉलेज में होना है। इसके सुबह 9 बजे से शुरू होने की खबर है वहीं यह 4 बजे शाम तक चलेगा जिसमें 4 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया जा सकेगा। खबर है कि इस रोजगार मेले के तहत 200 से ज्यादा निजी कंपनियां योग्य उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें अपने संस्थान का हिस्सा बनाएंगी। इसमें उम्मीदवारों को 1.25 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के सलाना पैकेज वाले जॉब मिल सकेंगे।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि युवाओं को इस रोजगार मेला में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का पालन करना होगा। इसके तहत उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों के पास हाईस्कूल से लेकर स्नातकोत्तर तक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त जॉब के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को sewayojan.up.nic.in की साइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद से उम्मीदवार विभिन्न कंपनियों के साक्षात्कार में शामिल हो सकता है।

यूपी उपमुख्यमंत्री के साथ शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

इस रोजगार मेले में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ भारत सरकार में मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल होंगे। सरकार की कोशिश है कि ऐसे आयोजन को कर ज्यादा से ज्यादा मात्रा में छात्रों को रोजगार दोने का काम किया जाए। इसका आयोजन राज्य सभा सांसद सदस्य डॉ अनिल अग्रवाल द्वारा किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।     

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories