सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRAPIDX के आरामदायक सफर में अब टनल के अंदर भी हो सकेगी...

RAPIDX के आरामदायक सफर में अब टनल के अंदर भी हो सकेगी घंटों फोन पर बात, नहीं लगेगा सिग्नल पर ब्रेक, जानें पूरा डिटेल

Date:

Related stories

Ghaziabad News: रैपिडएक्स ट्रेन में सफर के दौरान सबसे बड़ी समस्या ट्रेन को माना जा रहा था, मगर अब इसे लेकर नेशनल कैपिटल रीजनल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन यानि (NCRTC) एक्शन मोड में आ गई है. बता दें कि अब टनल में अंडरग्राउंट स्टेशनों में सफर करने के बीच सिग्नल की समस्या नहीं आएगी. इससे 160 किलोमीटर की तेज रफ्तार से यात्रा करते हुए भी बिना किसी रोकटोक के सिग्नल मिलता रहेगा. हाल ही में एनसीआरटीसी ने सभी मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों के लिए सिग्नल रीच को दुरूस्त करने के लिए टेंडर निकाला गया है.

सिग्नल को अच्छा करने के लिए निकाला गया टेंडर

जानकारी के लिए बता दें कि टेंडर के रिजल्ट्स को पांच अक्टूबर को खोला जाएगा और जिसके बाद इसे आवंटित करने के काम को आगे बढ़ाया जाएगा। खबरों की मानें तो इस ट्रेन के अंडरग्राउंड वाले हिस्से को साल 2025 तक आम लोगों के लिए खोला जाना है। इस पूरे ट्रेन के जाल का लगभग 12 किलोमीटर का हिस्सा अंडरग्राउंड है, जिसमें आनंद विहार, मेरठ सेंट्रल, बेगमपुल जैसे कई स्टेशनों को अंडरग्राउंड रखा गया है। ऐसे में सिग्नल की समस्या एक बड़ी चुनौती के तौर पर देखा जा रहा थी जिस पर काम करते हुए एनसीआरटीसी ने एक बड़ा कदम उठाया है।

जल्द ही पटरियों पर दौडेगी रेपिडएक्स ट्रेन

वहीं खबरों की मानें तो ट्रेन ने अंडरग्राउंड यात्रा करते हुए जब यात्रियों की संख्या अधिक होती है, आमतौर पर तभी सिग्नल में समस्याएं शुरू हो जाती हैं। इसी पर फोकस करते हुए एनसीआरटीसी ने अंडरग्राउंड वाले हिस्सों को देखते हुए शुरू से ही नेटवर्क व्यवस्था को सभी बनाने का पूरा मन बना लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि पहले खंड में दुहाई से साहिबाबाद तक का काम पूरा कर लिया गया है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories