रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशनए साल में मिलेगा बड़ा तोहफा! दुहाई-मेरठ साउथ रूट पर ट्रायल के...

नए साल में मिलेगा बड़ा तोहफा! दुहाई-मेरठ साउथ रूट पर ट्रायल के लिए तैयार Namo Bharat ट्रेन; जानें क्या है NCRTC की तैयारी

Date:

Related stories

Ghaziabad News: नए साल में यूपी के पश्चिमी शहर गाजियाबाद के साथ मेरठ के लोगों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। दरअसल गाजियाबाद के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक की रूट पर नमो भारत ट्रेन के ट्रायल रन को लेकर सभी तैयारी की जा चुकी है। खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) शुक्रवार से रविवार के बीच कभी भी 25 किमी लंबे इस रूट पर नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन शुरू कर सकता है। इस संबंध में एनसीआरटीसी की ओर से सभी तैयारी कर ली गई है। दावा किया जा रहा है कि इस ट्रायल रन के पूरा होने के बाद नमो भारत ट्रेन का परिचालन किया जा सकेगा जिससे गाजियाबाद के साथ मेरठ के लोगों का सफर आसान होने की संभावना है।

इस रूट पर होगा Namo Bharat ट्रेन का ट्रायल

गाजियाबाद (Ghaziabad) के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक जाने वाली 25 किमी लंबे रूट को एनसीआरटीसी द्वारा तैयार कर लिया गया है। खबर है कि आज यानी शुक्रवार से रविवार के बीच इस रूट पर नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन शुरू किया जा सकता है। इसके तहत पहले ट्रेनों को धीमे रफ्तार में ट्रैक पर दौड़ाया जाएगा और फिर उनकी रफ्तार बढ़ाई जाएगी। बता दें कि ट्रायल रन को लेकर सभी तरह की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

साहिबाबाद से दुहाई तक दौड़ रही नमो भारत ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गाजियाबाद के लोगों को बड़ी सौगात देते हुए बीते महीने साहिबाबाद से दुहाई डिपो के बीच नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। इसके तहत साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो तक आधुनिक नमो भारत ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इससे गाजियाबाद के लोगों का सफर आसान हुआ है और उनके पैसों के साथ कीमती वक्त की बचत भी हो रही है।

बेहतर होगी कनेक्टिविटी

गाजियाबाद (Ghaziabad) के दुहाई से मेरठ साउथ तक के रूट पर नमो भारत ट्रेन (रैपिड ट्रेन) के परिचालन के साथ कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी। दावा किया जा रहा है कि एनसीआरटीसी के इस परियोजना के तहत पश्चिमी यूपी के लाखों लोग लाभवान्वित होंगे और एनसीआर के साथ राजधानी दिल्ली तक का उनका सफर बेहद आसान हो सकेगा। वहीं इस बढ़ती कनेक्टिविटी से इंंफ्रास्ट्रक्चर भी विकसित होगा जिससे रोजगार बढ़ने की संभावना भी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories