बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: वाटर क्राइसिस से जूझ रहे इलाके में सड़क पर बह...

Ghaziabad News: वाटर क्राइसिस से जूझ रहे इलाके में सड़क पर बह गया हजारों लीटर पानी, सामने आई बड़ी लापरवाही

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: त्योहारी सीजन के बीच अक्सर पानी की मांग में इजाफा देखा जाता है। ऐसे में जब लोग पानी की कमी से जूझ रहे हो तो पानी की बर्बादी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए। मगर ऐसा गंभीर मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल गाजियाबाद के इंदिरापुरम में लोग पीने के पानी की किल्लत से परेशान हैं। ऐसे में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जीडीए की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जीडीए की एक बड़ी गलती की वजह से हजारों लीटर पानी सड़कों पर बह गया।

हजारों लीटर पानी हुआ बर्बाद

मीडिया खबरों में बताया जा रहा है कि हजारों लीटर पानी सड़कों पर यूही बर्बाद हो गया। कहा जा रहा है कि इंदिरापुरम की शक्ति खंड-4 की नंबर 7 कॉलोनी के पास पूरी रात पानी की टंकी को खुला छोड़ दिया जा रहा है। इस वजह से पीने का पानी रात को कॉलोनी की सड़कों पर भर रहा है। कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया है कि पीने का रातभर में सड़कों पर भर जाता है। इसके बाद सुबह ऐसा लगता है, जैसे रात को तेज बारिश हुई हो।

पानी से भर गई कॉलोनी की सड़क

बीते मंगलवार को भी पानी की टंकी से पानी निकलकर कॉलोनी में आ गया। इसके बाद हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। लोगों ने बताया है इस कॉलोनी में लगभग 69 घर हैं। ऐसे में इतना पानी बर्बाद होने से काफी नुकसान हुआ है। साथ ही सड़कों पर पानी भरने वाहन निकालने में भी काफी मुश्किल हो रही है। लोगों ने आगे बताया है कि पानी का फ्लो काफी तेज था। ऐसे में अगर थोड़ी देर होती तो पानी लोगों के घरों में घुस जाता। लोगों ने इस मामले में जिला अधिकारी (डीएम) से शिकायत की है।

अधिकारी कर रहे हैं लापरवाही

कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने कहा है कि जिन लोगों को रात को पानी की टंकी भरने की जिम्मेदारी दी जाती है। वो सही से अपना काम नहीं  करते हैं। टंकी भरने के बाद भी मोटर को बंद नहीं किया जाता है। यही वजह है कि पानी का पानी शक्ति खंड-4 की कॉलोनी में भर जाता है।

गंगाजल की सप्लाई हो चुकी है बंद

गौरतलब है कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पीने के पानी को लेकर काफी परेशानी चल रही है। बीते एक सप्ताह से गंगाजल की सप्लाई भी बंद है। ऐसे में लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं। जीडीए ने हर दिन एक घंटा पानी देने का वादा किया था, मगर अभी तक उसे पूरा नहीं किया गया है। ऐसे में कॉलोनी के लोगों ने प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories