मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News:‘दिल्ली-मेरठ’ रैपिडेक्स रेल के लिए लाइन में लगकर नहीं बल्कि ऑनलाइन...

Ghaziabad News:‘दिल्ली-मेरठ’ रैपिडेक्स रेल के लिए लाइन में लगकर नहीं बल्कि ऑनलाइन तरीके से बुक होगा टिकट  

Date:

Related stories

Ghaziabad News: दिल्ली मेट्रो की तो अब तक आपने एक से बढ़कर एक बदलाव तो देखा ही होगा। चाहें वह नियमों को लेकर हो या फिर नए ढंग से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप के कार्य करने को लेकर हो। दिल्ली मेट्रो अपने यात्रियों की सुविधा को लेकर आए दिन नए प्लान बनाती है। इसी क्रम में खबर अब दिल्ली–मेरठ रैपिडेक्स रेल को लेकर आई है। बताया जा रहा है दिल्ली मेट्रो की तरह ही यात्री यहां भी ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे अपने मोबाइल फोन रैपिडेक्स रेल की टिकट बुक कर सकते हैं। खबरों की मानें तो इसके लिए एक प्रणाली लाई जा रही है।

‘दिल्ली-मेरठ’ यात्रियों की बल्ले-बल्ले

देखा जाए तो दिल्ली–मेरठ रैपिडेक्स रेल की तरफ से ऑनलाइन टिकट बुकिंग को लेकर एक बड़ी आई अपडेट है। बताया जा रहा है रेल संचालन विभाग (आरआरटीएस) इसके लिए एक नई प्रणाली बहुत जल्द लाने वाली है। ऐसे में जब लोगों को घर बैठकर टिकट बुक करने का ऑप्शन दिया जाएगा तो उनको काफी सुविधा होगा। साथ ही समय की बचत होगी स्टेशनों पर लोगों की भीड़ से आजादी भी मिलेगी। 

आरआरटीएस का क्या है पूरा प्लान इसे भी समझें

बता दें कि आरआरटीएस ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया, कि रैपिडेक्स रेल का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। ऐसे में इसके संचालन में अभी समय लग सकता है। हम हाई स्पीड से चलने वाली रेल को नया आयाम देना चाहते हैं। इसी क्रम में जोरो से तैयारियां चल रही है। ऑनलाइन टिकट प्रणाली भी उसी दिशा में एक कदम है। आरआरटीएस के अनुसार मेरठ रोड तिराहे पर बहुत तेजी से फिनिशिंग का कार्य चल रहा है। अब यह अपने अंतिम रूप में है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories