बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Metro: अगर आप भी मेट्रो में कर रहे हैं ये गलती...

Delhi Metro: अगर आप भी मेट्रो में कर रहे हैं ये गलती तो हो जाएं सावधान, देना पड़ सकता है जुर्माना  

Date:

Related stories

Delhi Metro:दिल्ली मेट्रो रेल निगम’(DMRC) की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से मुशायरा अंदाज में मेट्रो नियम कानून को लेकर बात की है। इसके बाद जब देश की जनता ने इस पोस्ट को देखा तो दिल्ली मेट्रो को ही नसीहत देने लगे। बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने 18 अगस्त को शाम पांच बजे के करीब एक ट्वीट शेयर किया था। जिसमें “Unleash your शायर with मेट्रो मुशायरा” लिखा हुआ था। इसके अलावा नीचे पोस्ट में और भी बहुत कुछ नियम कानून को लेकर लिखे गए थे।  जिसके बाद दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री भड़क गए। आइए जानते हैं, कि आखिर पोस्ट के जवाब ने उन्होंने क्या लिखा? 

DMRC ने ट्वीट कर बताएं नियम कानून

इधर कुछ महीनों से ‘दिल्ली मेट्रो रेल निगम’ (DMRC) में आपत्तिजनक फोटो और वीडियो सामने आए हैं। ऐसे में DMRC आए दिन नियम-कानून को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए लोगों को इसकी सूचना दे रही रही है। बता दें कि 18 अगस्त शाम पांच बजे DMRC ने इसी सन्दर्भ में एक पोस्ट किया। जिसपे लिखा था, “ Unleash your शायर with मेट्रो मुशायरा”.

वहीं DMRC ने फोटो पोस्ट में लिखा, “रेनबो की तरफ मेट्रो कलरफुल लाइन है, कृपया ध्यान दें, मेट्रो की फर्श पर बैठने पर फाइन है।”   

पोस्ट देख जनता हुई आग बबूला

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) के इस पोस्ट के बाद जब दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों ने पढ़ा तो आग-बबूला हो गए। इस दौरान कुछ यूजर्स ने लिखा-”ऐसे रूल तब बनाना जब मेट्रो में भीड़ जितनी सीटें उपलब्ध कराने लायक बन जाओ।”

दूसरे ने लिखा -फर्श पर बैठे लोग हैं नमंजूर। आप पहले रीलर्स से निपटिए– फाइन करें या चालान काटिए, कीजिए उनको दूर।” 

दिल्ली मेट्रो में करते है सफर तो इन बातों का रखें ध्यान

दोस्तों आप दिल्ली मेट्रो में अगर सफर करते हैं, तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें, नहीं तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। सबसे पहले आपको सफर करते समय कभी भी मेट्रो परिसर के अंदर खाना-पीना वर्जित है। इसके अलावा मेट्रो की फर्श पर बैठना नियमों का उल्लंघन है। मेट्रो के अंदर वीडियो और फोटो खींचना वर्जित है। आप यदि पुरुष यात्री हैं, तो मेट्रो रेल के पहले डिब्बे में कभी न चढ़े। पकड़े जानें की स्थिति में आपको भारी जुर्माना या फिर जेल हो सकती है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories