सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Metro News: DMRC ने किया IRCTC से बड़ा समझौता, वेब पोर्टल से...

Delhi Metro News: DMRC ने किया IRCTC से बड़ा समझौता, वेब पोर्टल से डायरेक्ट खरीद सकेंगे दिल्ली मेट्रो का टिकट 

Date:

Related stories

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज है। बताया जा रहा है ‘दिल्ली मेट्रो रेल निगम’ (DMRC) ने ‘भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम’ (IRCTC) के साथ बड़ी डील की है। जिसमें बहुत जल्द अब यात्री आईआरसीटीसी के वेबसाइट और ऐप से न सिर्फ भारतीय रेलवे (Indian railways) और हवाई जहाज का टिकट खरीद सकते है, बल्कि दिल्ली मेट्रो का टिकट भी खरीद सकते हैं। खबरों की मानें तो इसके लिए एक नई पहल की शुरुआत भी की गई है। ऐसे में देखना होगा, कि इसे अम्लीय जामा कब पहनाया जाता है।

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों की बल्ले–बल्ले

‘दिल्ली मेट्रो रेल निगम’ (DMRC) की तरफ से खबर आ रही है, कि यात्रियों की सुविधाओं के लिए जल्द से जल्द टिकट कैसे मिले उसके लिए ‘भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम’ (IRCTC) के साथ समझौता किया है। खबरों की मानें तो दोनों के बीच ‘वन इंडिया वन टिकट इनिशिएटिव’ के तहत पहल की शुरुआत करने की बात कही गई है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। इससे यात्रियों को सीधा फायदा मिलेगा। समय की बचत होगी साथ ही टिकट के लिए लम्बी कतार में अब नहीं लगना पड़ेगा। अक्सर आपने देखा होगा दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में बने मेट्रो स्टेशन के अंदर लम्बी कतार लग जाती है। ऐसे में अब इससे आजादी मिलेगी। 

IRCTC की वेबसाइट और ऐप से ले सकेंगे यात्रीगण टिकट  

जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) की वेबसाइट और ऐप पर जाकर यात्रीगण टिकट ले सकेंगे। इसमें सबसे अहम बात यह है, कि आपको IRCTC की वेब पोर्टल अब दिल्ली मेट्रो का लोगो देखने को मिलेगा। जिसके तहत आप सभी उस पर क्लिक कर के एक QR कोड वाला दिल्ली मेट्रो का टिकट खरीद सकेंगे।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories