गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGorakhnath Mandir के हमलावर आतंकी मुर्तजा को मिली फांसी की सजा, UAPA...

Gorakhnath Mandir के हमलावर आतंकी मुर्तजा को मिली फांसी की सजा, UAPA के तहत मामला था दर्ज

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Gorakhnath Mandir: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दोषी आतंकी मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। आतंकी ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में मौजूद पीएसी जवान पर हमला किया था । आपको बता दें कि मुर्तजा पर UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था और आतंकी करार दिया गया था । सोमवार को NIA की कोर्ट ने सजा का ऐलान किया ।

2022 में गोरखनाथ मंदिर पर किया था हमला

आतंकी मुर्तजा ने अप्रैल 2022 में गोरखनाथ मंदिर पर हमला किया था। जांच के बाद पता चला था की यह हमलावर कुछ समय तक नेपाल में भी छिपकर बैठा था। इसके अलावा इस आतंकवादी ने मंदिर परिसर में घुसकर सारे आम हथियार भी लहराया था और कई पुलिस के लोगों को इससे जख्मी भी कर दिया था । आपको बता दें कि मुर्तजा को सजा के ऐलान होने के बाद उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ प्रशांत कुमार ने कहा कि 60 दिनों की सुनवाई के बाद इस आतंकवादी फांसी की सजा सुनाई गई है। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस का बखान करते हुए कहा कि यहां की पुलिस हमेशा जनता की सेवा करने को तैयार है ।देश के खिलाफ रची गई साजिश को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बेनकाब किया है ।

ये भी पढ़ें: एशिया के सबसे अमीर GAUTAM ADANI पर HINDENBURG RESEARCH ने फोड़ा धोखाधड़ी का बम, जानें क्या है पूरा मामला

मुर्तजा ने की थी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच में पता चला की आतंकी मुर्तजा ने कैमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। पढ़ाई करने के बाद मुंबई के एक निजी कम्पनी में काम भी किया था । वहीं परिवार के लोगों का कहना है कि मुर्तजा मानसिक रूप से भी काफी समय से परेशान था । कई डॉक्टर उसका इलाज कर रहे थे । इसी तनाव की वजह से आतंकी मुर्तजा की पत्नी भी उससे तलाक ले चुकी है । वहीं आतंकी आरोपी मुर्तजा के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े होने का भी खुलासा हुआ था।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories