गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGreater Noida News: यमुना प्राधिकरण के इस कदम से फ्लैट खरीदारों को...

Greater Noida News: यमुना प्राधिकरण के इस कदम से फ्लैट खरीदारों को राहत, मिलेंगे ये प्रमुख लाभ

Date:

Related stories

उफ्फ ये कोहरा! ग्रेटर नोएडा के समीप यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहनों की तगड़ी भिड़ंत; 1 यात्री की मौत व कई घायल

Yamuna Expressway: यूपी के पश्चिमी शहर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के साथ विभिन्न शहरों में आज भीषण कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके तहत आज यमुना एक्सप्रेसवे पर कई वाहनों की भिड़ंत होने की खबर भी सामने आई जिसमें 1 यात्री की मौत हुई तो वहीं कई घायल बताए जा रहे हैं।

Greater Noida News: सुप्रीम कोर्ट के इस पहल से चमकेगी फ्लैट खरीदारों की किस्मत, Unitech के बायर्स जल्द पा सकेंगे आशियाना

Greater Noida News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैट खरीदने को लेकर लोगों के अंदर अलग उत्साह देखने को मिलता है। इसको लेकर कईयों का सपना होता है कि वे अपनी जमा पूंजी का निवेश कर अपना आशियाना एनसीआर या राजधानी में बना सकें।

मेट्रो के इस रूट पर विस्तार से जुड़ेगा नोएडा व ग्रेटर Noida, जानें क्या है NMRC की खास तैयारी

Noida News: राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्र नोएडा में मेट्रो को सबसे सुलभ व आसान परिवहन का माध्यम माना जाता है। शहर के ज्यादातर लोग राजधानी से लेकर एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में इस माध्यम से सफर कर अपने पैसों के साथ समय की भी बचत करते हैं।

Greater Noida News: यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) अक्सर अपने फ्लैट आवंटियों या खरीदारों के लिए आकर्षक निर्णय लेता है। इसके तहत एक बार फिर यमुना प्राधिकरण की ओर से फ्लैट आवंटियों को लाभ देने की योजना बनाई गई हैं। दरअसल ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, यमुना प्राधिकरण के सीईओ विपिन जैन समेत तमाम अधिकारियों की ओर से एक अहम बैठक की गई है।

यमुना प्राधिकरण की इस 79वीं बोर्ड बैठक में स्पष्ट किया गया है कि फ्लैट आवंटियों को रजिस्ट्री कराने व निर्माण कार्य को पूरा कराने के लिए 6 महीने का अतिरिक्त समय दिया गया है। इस दौरान फ्लैट आवंटियों को किसी तरह के विलंब शुल्क नहीं देने होंगे। इसके अलावा फ्लैट खरीदने वाले आवंटियों को सरेंडर करने और फ्लोर बदलने की अनुमति दे दी गई है। दावा किया जा रहा है कि प्राधिकरण के इस फैसले से लगभग 42000 आवंटियों को लाभ मिल सकेगा।

Greater Noida News: फ्लैट खरीदारों को मिलेगी राहत

यमुना प्राधिकरण ने अपने फ्लैट आवंटियों के लिए कई महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida News) के सीईओ की उपस्थिति में संपन्न हुई बैठक में स्पष्ट किया गया है कि फ्लैट की रजिस्ट्री कराने व निर्माण कार्य को पूरा कराने के लिए 6 महीने का अतिरिक्त समय दिया गया है। प्राधिकरण की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस दौरान विलंब शुल्क नहीं लिया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि प्राधिकरण के इस फैसले से लगभग 42000 फ्लैट आवंटियों को लाभ मिल सकेगा।

यमुना प्राधिकरण की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि फ्लैट खरीदने वाले आवंटियों के लिए सरेंडर करने और फ्लोर बदलने की अनुमति दे दी गई है। ऐस में जिन आवंटियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री करा ली है लेकिन लीज डीड के अनुसार भवन निमार्ण की अवधि समाप्त हो गई है तो वे 30 जून 2024 तक अपने निर्माण कार्य को पूरा करा सकते हैं।

आवासीय भूखंड पर शून्य काल का लाभ

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) के साथ विभिन्न हिस्सों में फ्लैट उपलब्ध कराने वाले यमुना प्राधिकरण की ओर से आवासीय भूखंड को लेकर अहम फैसला लिया गया है। प्राधिकरण की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अब आवासीय भूखंड पर भी शून्य काल का लाभ दिया जाएगा जिसके तहत सेटेलाइट इमेज से पुष्टि होने के बाद फ्लैट आवंटी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories