शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशBaghpat Gas Pipeline: यमुना नदी में फटी गैस पाइपलाइन, 30 फुट तक...

Baghpat Gas Pipeline: यमुना नदी में फटी गैस पाइपलाइन, 30 फुट तक उछला पानी, धुआं देख लोगों में मचा हड़कंप

Date:

Related stories

Baghpat Gas Pipeline: उत्तर प्रदेश के बागपत से एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो यमुना नदी का है। नदी के बीच में ही गैस पाइपलाइन फटने के बाद चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। उसी समय कुछ लोग वहां मौजूद थे, जिन्होंने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया

खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना

दरअसल, बागपत में यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है। यहां नदी के बीच से इंडियन ऑयल की गैस पाइपलाइन गुजरती है। बुधवार को गैस पाइपलाइन बागपत जिले के जागोस गांव के बीच में फट गई। पाइपलाइन फटने से नदी के पानी के बीच धुंआ से उठने लगा। इससे आसपास के जगहों पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। (यहां देखें वीडियो)

कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

बीते कई दिनों से यमुना, गंगा, शारदा समेत कई नदियों पानी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। वहीं हिंडन नदी का पानी भी कई जगहों पर खतरे के निशान के करीब है। इससे राज्य के नीचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा हुआ है।

गाजियाबाद में हिंडन नदी ने बिगाड़े हालात

गाजियाबाद जिले के कई इलाकों में बाढ़ का सबब बनी हिंडन नदी का जलस्तर कुछ कम हो गया है, लेकिन अब भी कई क्षेत्रों में हालात में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक एनडीआरएफ की टीम द्वारा हिंडन नदी पर बने रेलवे और सड़क पुल से जलकुंभी, अन्य कचरा साफ किए जाने के बाद करहेड़ा गांव में बाढ़ का पानी करीब एक फुट कम हो गया है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories