शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: PM के जन्मदिन पर लगी प्रदर्शनी देखने पहुंचे CM योगी,...

Lucknow News: PM के जन्मदिन पर लगी प्रदर्शनी देखने पहुंचे CM योगी, कहा- ‘लोग अब नए भारत को उभरते और आगे बढ़ते देख रहे हैं’

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Lucknow News: आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों के नागरिक इसे अपने हिसाब से मना रहे हैं और पीएम मोदी को अपनी बधाई और शुभकामनाएं भेज रहे हैं। इस दौरान यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित GPO पर पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन को लेकर प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें जी20 से लेकर कोरोना के टीकाकरण और भारतीय संसद की अनेक उपलब्धियों को दर्शाया गया है। इस प्रदर्शनी को देखने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान लखनऊ (Lucknow) से ही पीएम मोदी को बधाई दी और बोले कि आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार बनी है जिसने बिना भेदभाव किए शासन की योजनाओं को गरीब, महिलाओं और नौजवानों तक पहुंचाने का काम किया है। वहीं इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि लोग अब नए भारत को उभरते और आगे बढ़ते हुए देख रहे हैं।

CM योगी ने PM मोदी के जन्मदिन पर कही ये बात

बता दें कि लखनऊ के GPO पर पीएम मोदी के जीवन को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी देखने के दौरान सीएम योगी ने कई अहम बाते कहीं। सीएम ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट कर कहा कि “यह प्रदर्शनी उनके जीवन के विविध पहलुओं से साक्षात्कार कराने के साथ ही वर्तमान पीढ़ी में समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को जागृत करेगी।” इसके अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार मिली है जो बिना भेदभाव किए सरकार की अलग-अलग योजनाओं को गरीबों, महिलाओं और नौजवानों तक पहुंचा रही है। वहीं सीएम ने भाजपा सरकार के केन्द्र में दो कार्यकाल को लेकर कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत के लोगों ने एक नए भारत को उभरते और आगे बढ़ते हुए देखा है। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से लेकर उज्जैन और फिर काशी का जिक्र करते हुए कहा कि आज हमारे विरासत को भरपूर सम्मान दिया जा रहा है। हमारी सरकार के इस कदम से लोग बेहद खुश हैं।

उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने PM के जन्मदिन पर कही ये बात

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने चन्द्रयान-3, सौर मिशन आदित्य-एल-1 और G-20 शिखर सम्मेलन की सफल मेजबानी को सराहा और कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में महज एक महीने में भारत ने विश्व पटल पर कई कीर्तिमान स्थापित कर सभी देश वासियों को गौरान्वित होने का अवसर दिया है। वहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी पीएम मोदी के जन्मदिवस पर उन्हें बधाई दी। भाजप प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी आज पूजन-अर्चन कर पीएम मोदी के लंबे उम्र की कामना की है। वहीं इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि अब 2 अक्टूबर तक भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर पीएम मोदी के किए हुए कामों के बारे में लोगों को बताएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories