शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: CM योगी ने किया सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन,...

Lucknow News: CM योगी ने किया सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन, ‘नए भारत’ के दावे पर कही ये अहम बात

Date:

Related stories

UP News: NCR के तर्ज पर SCR का गठन, जानें कैसे योगी सरकार बदलेगी Lucknow, Raebareli समेत अन्य जिलों की तस्वीर?

UP News: देश की राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्रों को नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) कहा जाता है। इसमें नोएडा, गुड़गांव व गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सें आते हैं। NCR क्षेत्रों की चमक-धमक अन्य इलाकों से हट कर होती है और यहां की चका-चौंध लोगों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करती है।

Muharram 2024: मुहर्रम पर Lucknow के साथ केन्द्रीय राजधानी Delhi में भी ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान, यहां चेक करें नया रूट

Muharram 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई को इस्लामी त्योहार मुहर्रम मनाया जाएगा। इस दौरान इस्लाम में आस्था रखने वाले लोग मातमी जुलूस निकालेंगे और इस मुहर्रम मनाएंगे।

लखनऊ में अवैध कब्जे के खिलाफ ‘योगी सरकार’ के अभियान पर पूर्व CM Akhilesh Yadav का निशाना, जानें क्या बोले सपा मुखिया?

Akhilesh Yadav: यूपी की राजधानी लखनऊ इन दिनों खूब चर्चाओं में है और इसका प्रमुख कारण है 'योगी सरकार' द्वारा अवैध कब्जे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान। यूपी सरकार इन दिनों कुकरैल रिवरफ्रंट विकसित करने के लिए लखनऊ के विभिन्न रिहायशी इलाकों का सर्वे करा रही है और अवैध हिस्सों को तोड़ रही है।

Lucknow News: लखनऊ में सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल के साथ योग रिट्रीट सेंटर का होगा निर्माण, जानें क्या है LDA की खास योजना?

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की भव्यता और चका-चौंध आने वाले दिनों में और बढ़ने वाली है। राजधानी में विकास कार्यों का जिम्मा संभाल रही लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की ओर से एक खास योजना बनाई जा रही है जिसके तहत विकास से जुड़े कई कार्य कराए जाएंगे।

Lucknow News: खुशखबरी! राजधानी लखनऊ में होगा मेट्रो का विस्तार, जानें किन नए रूट पर दौड़ेगी Metro?

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार की ओर से प्रस्तावित ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर को नेटवर्क प्लानिंग ग्रुप (NPG) की मंजूरी मिल गई है।

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट-2023 की शुरुआत हो गई है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैडमिंटन कोर्ट पहुंचकर इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन सत्र के दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि आज पीएम मोदी के पहल पर ‘नए भारत’ में खेलकूद की गतिविधियों ने एक नई गति पकड़ी है। खेलो इंडिया के साथ फिट इंडिया मूवमेंट व सरकार की अन्य योजनाओं के तहत खेल को बढ़ावा मिला है जिससे खिलाड़ियों को भी नए अवसर मिल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लखनऊ में आयोजित किए गए इस बैडमिंटन प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दीं और कार्यक्रम के सफलता हेतु कामना की है।

‘नए भारत’ को लेकर CM योगी का दावा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में नए भारत के दावे को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि “आज पीएम मोदी की पहल पर ‘नए भारत’ में खेलकूद की गतिविधियों ने एक नई गति पकड़ी है।” इसके तहत खेलों इंडिया अभियान व फिट इंडिया मूवमेंट जैसे प्रयासों का जिक्र भी किया गया। यूपी सीएम ने अपने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए ये भी कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेल को बढ़ावा देने के लिए सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। इससे ग्रामीण स्तर के प्रतिभाशाली खिलाड़ीयों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है और उचित मंच पाकर वे अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर नए भारत के निर्माण में योगदान दे रहे हैं।

कई देश के खिलाड़ी होंगे शामिल

लखनऊ के गोमती नगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में आयोजित इस बैडमिंटन प्रतियोगिता के मुकाबले 28 नवंबर से 3 दिसंबर तक खेले जाएंगे। इसमें कई विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने की खबर भी है जिसमें प्रमुख रुप से थाईलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, चीन, फ्रांस, इंग्लैंड, डेनमार्क, ईरान, ताइवान व पोलैंड जैसे देश के खिलाड़ी शामिल हैं। खबर ये भी है कि इस प्रतियोगिता को देखने के लिए दर्शकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories