शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात,...

Lucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात, जानें क्या है पूरा प्लान

Date:

Related stories

UP News: NCR के तर्ज पर SCR का गठन, जानें कैसे योगी सरकार बदलेगी Lucknow, Raebareli समेत अन्य जिलों की तस्वीर?

UP News: देश की राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्रों को नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) कहा जाता है। इसमें नोएडा, गुड़गांव व गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सें आते हैं। NCR क्षेत्रों की चमक-धमक अन्य इलाकों से हट कर होती है और यहां की चका-चौंध लोगों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करती है।

Muharram 2024: मुहर्रम पर Lucknow के साथ केन्द्रीय राजधानी Delhi में भी ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान, यहां चेक करें नया रूट

Muharram 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई को इस्लामी त्योहार मुहर्रम मनाया जाएगा। इस दौरान इस्लाम में आस्था रखने वाले लोग मातमी जुलूस निकालेंगे और इस मुहर्रम मनाएंगे।

लखनऊ में अवैध कब्जे के खिलाफ ‘योगी सरकार’ के अभियान पर पूर्व CM Akhilesh Yadav का निशाना, जानें क्या बोले सपा मुखिया?

Akhilesh Yadav: यूपी की राजधानी लखनऊ इन दिनों खूब चर्चाओं में है और इसका प्रमुख कारण है 'योगी सरकार' द्वारा अवैध कब्जे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान। यूपी सरकार इन दिनों कुकरैल रिवरफ्रंट विकसित करने के लिए लखनऊ के विभिन्न रिहायशी इलाकों का सर्वे करा रही है और अवैध हिस्सों को तोड़ रही है।

Lucknow News: लखनऊ में सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल के साथ योग रिट्रीट सेंटर का होगा निर्माण, जानें क्या है LDA की खास योजना?

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की भव्यता और चका-चौंध आने वाले दिनों में और बढ़ने वाली है। राजधानी में विकास कार्यों का जिम्मा संभाल रही लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की ओर से एक खास योजना बनाई जा रही है जिसके तहत विकास से जुड़े कई कार्य कराए जाएंगे।

Lucknow News: योगी सरकार लगातार उत्तर प्रदेश में नई-नई परियोजनाएं लेकर आ रही है ताकि उत्तर प्रदेश के लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके। इसी कड़ी में अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रियल स्टेट की 40,500 करोड़ की परियोजनाओं अगले साल के लिए तैयार की गई है।

अगले साल आएंगी नई परियोजनाएं

जानकारी के लिए बता दें कि इन सारी परियोजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार काफी तेजी से काम कर रही है। बता दें कि एक तरफ एलडीए अपनी 500 करोड़ से ज्यादा की तीन परियोजनाओं को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो वहीं निजी बिल्डरों की 25000 करोड़ की 73 योजनाएं भी जल्द ही लोगों के बीच पहुंचाई जाएगी।

बता दें कि लखनऊ में आवास विकास परिषद 10 हजार करोड़ परियोजनाओं पर काम करने की तैयारी कर रहा है। और निवेश की आधारशिला रखने की तैयारी हो चुकी है। इसमें करीब 73 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट बाजार में आने वाले हैं। जिनमें डेढ़ लाख लोगों को आवासीय सुविधा दी जाएगी।

पहले से भी बेहतर होगा लखनऊ

इन एलडीए प्रोजेक्ट्स के तहत अस्पताल, होटल, स्कूल, इंस्टिट्यूट आदि को शहर में बनाया जाएगा। ताकि लोगों को इन सारी चीजों की और भी बेहतर सुविधा मिल सके साथी इन परियोजनाओं के तहत शहर में करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की भी कोशिश की जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगले साल योगी सरकार तमाम पड़े व्यावसायिक ग्रुपों को भी लखनऊ में लेकर आने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनियों ने प्राधिकरण से संपर्क भी साथ लिया है कई बड़े मॉल ग्रुप इन योजनाओं के लिए जमीन की मांग कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories