गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात,...

Lucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात, जानें क्या है पूरा प्लान

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lucknow News: योगी सरकार लगातार उत्तर प्रदेश में नई-नई परियोजनाएं लेकर आ रही है ताकि उत्तर प्रदेश के लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके। इसी कड़ी में अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रियल स्टेट की 40,500 करोड़ की परियोजनाओं अगले साल के लिए तैयार की गई है।

अगले साल आएंगी नई परियोजनाएं

जानकारी के लिए बता दें कि इन सारी परियोजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार काफी तेजी से काम कर रही है। बता दें कि एक तरफ एलडीए अपनी 500 करोड़ से ज्यादा की तीन परियोजनाओं को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो वहीं निजी बिल्डरों की 25000 करोड़ की 73 योजनाएं भी जल्द ही लोगों के बीच पहुंचाई जाएगी।

बता दें कि लखनऊ में आवास विकास परिषद 10 हजार करोड़ परियोजनाओं पर काम करने की तैयारी कर रहा है। और निवेश की आधारशिला रखने की तैयारी हो चुकी है। इसमें करीब 73 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट बाजार में आने वाले हैं। जिनमें डेढ़ लाख लोगों को आवासीय सुविधा दी जाएगी।

पहले से भी बेहतर होगा लखनऊ

इन एलडीए प्रोजेक्ट्स के तहत अस्पताल, होटल, स्कूल, इंस्टिट्यूट आदि को शहर में बनाया जाएगा। ताकि लोगों को इन सारी चीजों की और भी बेहतर सुविधा मिल सके साथी इन परियोजनाओं के तहत शहर में करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की भी कोशिश की जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगले साल योगी सरकार तमाम पड़े व्यावसायिक ग्रुपों को भी लखनऊ में लेकर आने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनियों ने प्राधिकरण से संपर्क भी साथ लिया है कई बड़े मॉल ग्रुप इन योजनाओं के लिए जमीन की मांग कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories