Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात,...

Lucknow News: लखनऊ को जल्द मिलेगी 41 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात, जानें क्या है पूरा प्लान

Date:

Related stories

Viral Video: अश्लीलता की हदें पार! लखनऊ में बीच सड़क कार का सनरूफ खोल रोमांस करने लगा कपल, यूजर्स बोले- आशिकी या बेहूदगी

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को अदब का शहर कहते हैं। कहा जाता है कि कि इस शहर के कोने-कोने में लोगों के अंदर तहजीब भरी है और यही वजह है कि लोग नवाबों के इस शहर की ओर तेजी से आकर्षित हो जाते हैं।

Viral Video: लखनऊ शर्मसार! अदब के शहर में हुड़दंगियों ने बीच सड़क महिला के साथ की बदसलूकी, वीडियो देख खौल उठेगा खून

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ आस-पास के जिलों में आज भारी बारिश दर्ज की गई जिसके कारण सड़क और अंडर पास सरोवर का रूप धारण किए नजर आए।

Viral Video: मूसलाधार बारिश के बाद सरोवर बना लखनऊ! विधानसभा से नगर निगम तक लबालब भरा पानी; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ आस-पास के जिलों में आज भारी बारिश दर्ज की गई है। लखनऊ में हुई मूसलाधार बारिश के बाद स्थिति बेहद लचर नजर आई और विधानसभा भवन से लेकर नगर निगम के दफ्तर तक लबालब पानी भरा नजर आया।

Lucknow News: योगी सरकार लगातार उत्तर प्रदेश में नई-नई परियोजनाएं लेकर आ रही है ताकि उत्तर प्रदेश के लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके। इसी कड़ी में अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रियल स्टेट की 40,500 करोड़ की परियोजनाओं अगले साल के लिए तैयार की गई है।

अगले साल आएंगी नई परियोजनाएं

जानकारी के लिए बता दें कि इन सारी परियोजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार काफी तेजी से काम कर रही है। बता दें कि एक तरफ एलडीए अपनी 500 करोड़ से ज्यादा की तीन परियोजनाओं को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो वहीं निजी बिल्डरों की 25000 करोड़ की 73 योजनाएं भी जल्द ही लोगों के बीच पहुंचाई जाएगी।

बता दें कि लखनऊ में आवास विकास परिषद 10 हजार करोड़ परियोजनाओं पर काम करने की तैयारी कर रहा है। और निवेश की आधारशिला रखने की तैयारी हो चुकी है। इसमें करीब 73 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट बाजार में आने वाले हैं। जिनमें डेढ़ लाख लोगों को आवासीय सुविधा दी जाएगी।

पहले से भी बेहतर होगा लखनऊ

इन एलडीए प्रोजेक्ट्स के तहत अस्पताल, होटल, स्कूल, इंस्टिट्यूट आदि को शहर में बनाया जाएगा। ताकि लोगों को इन सारी चीजों की और भी बेहतर सुविधा मिल सके साथी इन परियोजनाओं के तहत शहर में करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की भी कोशिश की जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगले साल योगी सरकार तमाम पड़े व्यावसायिक ग्रुपों को भी लखनऊ में लेकर आने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनियों ने प्राधिकरण से संपर्क भी साथ लिया है कई बड़े मॉल ग्रुप इन योजनाओं के लिए जमीन की मांग कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories