गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: लोकसभा चुनाव के पहले NCR के लिए बड़ी सौगात, PM...

Meerut News: लोकसभा चुनाव के पहले NCR के लिए बड़ी सौगात, PM मोदी जल्द कर सकते है RapidX रेल का उद्घाटन

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी अब और तेज हो गई है। देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तरह की योजनाओं के शिलान्यास और उद्धाटन को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि सरकारें इस कड़ी में आम जनता को अपने इस उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम से साधने की कोशिश कर रही हैं। इसी कड़ी में रैपिडेक्स रेल (RapidX) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ही मेरठ (Meerut) तक के लिए रैपिडेक्स रेल (RapidX) का उद्घाटन कर सकते हैं। रैपिडेक्स रेल को लेकर ट्रायल की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। इसके तहत एनसीआर और यूपी के पश्चिमी क्षेत्र मेरठ (Meerut) को दिल्ली से जोड़ा जाएगा।

2023 के अंत तक पीएम मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

बता दें कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा अपने सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में लोगों को अपनी उपलब्धियां बता रही है। इस कड़ी में रैपिडेक्स रेल प्रोजेक्ट को एक बड़े प्रोजेक्ट के रुप में देखा जा रहा है। इससे भारी संख्या में एनसीआर और यूपी के पश्चिमी क्षेत्र की आबादी को लाभ पहुंच सकेगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी इस साल के अंत तक इस योजना को हरी झंडी दिखा कर भारी संख्या में लोगों को लाभ पहुंचाने का काम कर सकते हैं।

साहिबाबाद से दुहाई तक संचालन के लिए तैयार है रैपिडेक्स रेल

बता दें कि साहिबाबाद से दुहाई तक पांच स्टेशन (साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो) के 17 किमी के रुट के लिए रैपिडक्स संचालन के लिए तैयार है। इसको लेकर ट्रायल प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। कयास लगाए जा रहे थे जल्द ही इससे संबंधित अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और रैपिडेक्स के संचालन को हरी झंडी दिखाई जा सकती है। पर अब खबर है कि इस साल के अंत तक इसके शुरू होने की संभावना है।

दुहाई से मेरठ तक के स्टेशन रुट का निर्माण जारी है

साहिबाबाद से दुहाई तक के निर्माण और सफल ट्रायल के बाद से रैपिडेक्स रेल का विस्तार किया जा रहा है। अब इसके दुहाइ से मेरठ तक के रुट के निर्माण की खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो इस रुट पर भी निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि इसे 2023 के अंत तक पूरा कर लिया जाए। ऐसे में पीएम मोदी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एनसीआर और पश्चिमी यूपी के लोगों के लिए रैपिडेक्स रेल के उद्घाटन के रुप में एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAMऔर TWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories