मंगलवार, मई 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: इस नए रुट पर मेट्रो के संचालन के साथ आसान...

Noida News: इस नए रुट पर मेट्रो के संचालन के साथ आसान होगा नोएडा-गाजियाबाद का सफर, जानें क्या है GDA का बड़ा प्लान

Date:

Related stories

Noida News: मेट्रो की वजह से राजधानी और आस-पास के लोगों के लिए जीवन एकदम आसान नजर आता है। लोग आसानी से बिना ट्रैफिक में फंसे बेहद ही कम समय में अपने सफर को पूरा कर लेते हैं। इसी कड़ी में मेट्रो से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आई है कि सब कुछ अगर योजना की हिसाब से रहा तो जल्द ही नोएडा (Noida) और गाजियाबाद के बीच भी मेट्रो दौड़ती नजर आएगी। इस संबंध में जीडीए और डीएमआरसी के अधिकारियों के बीच बात-चीत का दौर जारी है। जीडीए के अधिकारियों की मााने तो इस योजना के मंजूरी मिलने के साथ ही नोएडा (Noida) और गाजियाबाद के साथ मेरठ का सफर भी आसान हो सकता है।

जीडीए इस कड़ी में कर रहा प्रयास

जीडीए (गाजियाबाद विकास प्राधिकरण) ने मेट्रो रुट के विस्तार में अपने सार्थक प्रयास किए जाने की खबर दी है। खबरों की माने तो जीडीए ने नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन को आपस में जोड़ने की अपनी योजना बना ली है और इस दिशा में प्रयासरत है। इस दिशा में जीडीए के अधिकारियों की बात दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अधिकारियों से चल रही है। सब कुछ अगर योजना के हिसाब से रहा तो जीडीए के इस प्रयास का असर लोगों के सामने होगा और नोएडा और गाजियाबाद के सफर को और आसान बनाया जा सकेगा।

पहले भी बन चुकी है योजना

बता दें कि जीडीए (गाजियाबाद विकास प्राधिकरण) पहले भी इस दिशा में प्रयास पर चुका है जिसके तहत इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन और मोहन नगर मेट्रो स्टेशन को आपस में जोड़ने की कवायद हुई थी। हालाकि कुछ फंडिंग संबंधित कारणों से इस योजना को मंजूरी नहीं मिल पाइ थी जिसके कारण यह वैसे ही पड़ी रही।

इस योजना से मेरठ का सफर भी आसान हो सकेगा

खबरों की माने तो जीडीए के इस मेट्रो रेल के संचालन वाले योजना से मेरठ का सफर भी आसान हो सकेगा। इसके तहत सेक्टर-62 से साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन को जोड़ा जाएगा। इसके अतिरिक्त जब रैपिड रेल प्रोजेक्ट का काम खत्म होकर रैपिड रेल का संचालन शुरू होगा तो इससे नोएडा से गाजियाबाद और फिर यहां से मेरठ के सफर को आसानी से पूरा किया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories