गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: G20 Summit को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की...

Noida News: G20 Summit को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइरी, इन रास्तों पर प्रभावित रहेगा यातायात संचालन

Date:

Related stories

Noida News: राजधानी दिल्ली में जी20 समिट को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर शासन से लेकर प्रशासन तक में शामिल लोग बेहद जिम्मेदारी के साथ व्यवस्था की देख-रेख में लगे हैं। शासन की ओर से कहा जा रहा है कि इस समिट के दौरान किसी भी तरह की कोई अव्यवस्था न हो इसके लिए पहले ही संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया जा रहा है। अब आयोजन भले ही दिल्ली में होगा पर इससे एनसीआर का इलाका भी प्रभावित रहेगा। इस संबंध में नोएडा (Noida) ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी कर बताया है कि इस समिट के दौरान कौन से रोड पर यातायात का संचालन प्रभावित रहेगा। ऐसे में अगर आप इन दिनों में सड़क-मार्ग के सहारे सफर करना चाहते हैं तो ट्रैफिक पुलिस की इस ऐडवाइजरी को ध्यान से देख लें और फिर यात्रा पर निकलें। इससे आप किसी भी तरह की असुविधा से बच सकते हैं।

नोएडा (Noida) ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में बताया है कि जी20 को देखते हुए शहर के कई रास्तों को बंद रखा गया है। वहीं कई रास्तों पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है।

इन रास्तों पर भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा वर्जित

बता दें कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए एडवाइजरी के मुताबिक कई रास्तों पर जी20 समिट के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रखा जाएगा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि यूपी के गौतम बुद्ध नगर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को यमुना एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने से मनाही होगी। वहीं आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, फल, दवा और सब्जियों की सप्लाई इन रास्तों से जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त बताया गया है कि परि चौक-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली की ओर आने वाले गाड़ियों को होन्डा सीएल चौक और सिरसा गोचक्कर के सहारे अपना सफर पूरा करना होगा। वहीं झुंडपुरा/कोंडली बॉर्डर से दिल्ली की ओर आने वाले गाड़ियों को स्टेडियम चौक से शहर चौक होकर अपना सफर पूरा करना होगा।

चिल्ला, डीएनडी और कालिंदी बॉर्डर भी रहेंगे प्रभावित

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की है उसके तहत राजधानी से जुड़े कई बॉर्डर क्षेत्र प्रभावित रहेंगे। इसमें चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी बॉर्डर, कालिंदी बॉर्डर, न्यू अशोक नगर बॉर्डर और झुंडपुरा/कोंडली बॉर्डर जैसे क्षेत्र शामिल हैं। जी 20 को मद्देनजर रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने इन क्षेत्रों में यातायात के संचालन को ठप रखा है और इनके लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है। इसके तहत चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली प्रवेश करने वाले वाहन चिल्ला रेडलाइट एरिया से यू-टर्न लेकर ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर से अपने यात्रा को पूरा कर सकेंगे। वहीं डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर से अपने गंतव्य स्थल की ओर से पहुंच सकेंगे। वहीं इसके अतिरिक्त अन्य कई सारे मार्गों पर यातायात के प्रभावित रहने की खबर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories