शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा के लोगों को मिलेगी हाई क्लास सुविधा, 50 साल...

Noida News: नोएडा के लोगों को मिलेगी हाई क्लास सुविधा, 50 साल के लिए होगा रीजनल कनेक्टिविटी प्लान; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Noida News: नोएडा प्रधिकरण की तरफ से जल्द ही सलाहकार नियुक्त किया जाएगा। रीजनल कनेक्टिविटी प्लान के तहत अगले 50 साल के लिए यह प्लान तैयार होगा। वहीं इसमे तीन औघोगिक प्रधिकरण शामिल होंगे।  जिसमे नोएडा, ग्रेटर नोएडा साथ ही यमुना और उसके पड़ोसी क्षेत्र गाजियाबाद दिल्ली और एनसीआर के इलाके भी शामिल हैं। बढ़ते प्रदूषण, यातायात की समस्या को देखते हुए प्रधिकरण की तरफ से यह फैसला लिया गया है। इसमे पूरे क्षेत्र का ब्यौरा तैयार किया जाएगा, जिसमे आवास, परिवहन, लैंड यूज समेत कई चीजें शामिल की जाएंगी।

रीजनल कनेक्टिविटी प्लान के तहत किया जाएगा काम

गौरतलब है कि इस योजना के तहत आने वाल समय में लोगों को एक बेहतर सुविधा देने की योजना बनाई जा रही है। जिसमे आवास, परिवहन, लैंड यूज समेत कई चीजें शामिल की जाएंगी। कंसलटेंट की तरफ से ट्रेफिक, जनसंख्या वृद्धि, मौजूदा रेलवे नेटवर्क को कैसे बढ़ाया जाए। ताकि आने वाले समय में लोगों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। प्रधिकरण की तरफ से एक अच्छी पहल मानी जा रही है। दरअसल आने वाले समय में जनसंख्या की वृद्धि के साथ साथ रोजगार की समस्या, रहने की समस्या ना हो इसलिए अगले 50 साल का प्लान तैयार किया जा रहा है, ताकि उसपर काम किया जा सके।    

दिल्ली से एनसीआर की दूरी 90 से 120 मिनट है

एक अध्यन के मुताबिक 25 साल पहले दिल्ली से एनसीआर के जिलों की दूरी महज 35 से 40 मिनट में पूरी कर ली जाती थी। अगर अभी की बात करे तो पहुंचने का समय लगभग 90 से 120 मिनट का हो गया हैं। जबकि डीएनडी फ्लाईओवर , नोएडा एक्सप्रसवे, दिल्ली मेरठ एक्सप्रसवे बनने के बावजूद भी इतना समय लगता है। यातायात की मात्रा में वृद्धि के कारण समय ज्यादा लगने लगा है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories