शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: बड़ी खबर! Aqua Line Metro से सफर करने वालों को...

Noida News: बड़ी खबर! Aqua Line Metro से सफर करने वालों को मिली सौगात, अब घर से मिनटों में बुक होगी टिकट

Date:

Related stories

Noida News: एनसीआर के शहरों के लिए मेट्रो एक खास सार्वजनिक परिवहन बन चुका है। आरामदायक होने के साथ ही ये कई सुविधाओं से लैस है। इसमें सुरक्षा की भी कोई चिंता नहीं रहती है। ऐसे में आपको इस नोएडा खबर (Noida News) पर ध्यान देना चाहिए। अगर आप एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua Line Metro) से सफर करते हैं तो आपके लिए ये खबर काफी खास रहने वाली है।

Noida News: घर से बुक करें टिकट

दरअसल नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने कहा है कि नोएडा मेट्रो (Noida Metro) की एक्वा लाइन से यात्रा करने वाले यात्रियों के अब लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर टिकट लेनी की जरूरत नहीं है। एक्वा लाइन पर यात्रा करने वाले यात्री घर बैठे ही टिकट को ऐप से बुक कर सकते हैं। एनएमआरसी ने बताया है कि घर से ही ऐप के जरिए बुक की गई टिकट की वैधता पूरे दिन के लिए होगी।

Aqua Line Metro में सफर होगा आसान

एनएमआरसी के इस कदम से यात्रियों का काफी समय बचेगा। साथ ही उन्हें परेशानी से भी मुक्ति मिलेगी। एक्वा लाइन पर टिकट बुक करने के लिए यात्रियों को एनएमआरसी का ऐप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा। इस ऐप की मदद से टिकट आधे घंटे से लेकर पूरे दिन वैलिड रहेगी।

Noida Metro ने दी ये जानकारी

एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम ने कहा कि एनएमआरसी की इस सुविधा के जरिए यात्रियों को काफी लाभ होगा। एनएमआरसी की तरफ से पैसेंजरों को अधिक सुविधाएं देने का प्रयास जारी रहेगा। साथ ही राजस्व बढ़ाने पर लगातार जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मेट्रो स्टेशनों पर किराए पर देने के लिए कियोस्क आदि बनाए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories