Noida Traffic Advisory
Noida Traffic Advisory

Noida Traffic Advisory: कई किसान संगठनों के किसान प्रोटेस्ट (Farmer Protest) ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के बीच नोएडा ट्रैफिक एडवाइजरी (Noida Traffic Advisory) जारी की गई है। दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर सख्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कई किसान संघों और संयुक्त किसान मोर्चा 13 फरवरी को 200 से ज्यादा किसान संगठनों के साथ दिल्ली तक मार्च करेंगे।

Noida Traffic Advisory जानिए

ऐसे में ट्रैफिक पुलिस की ओर से कई जगहों पर रुट डॉयवर्ट किए गए हैं। ऐसे में अगर आप भी घर से अपने वाहन से निकल रहे हैं तो आपको नोएडा ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) को जानना चाहिए। गौतम बुद्ध नगर कमिशनर ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि गौतम बुद्ध नगर से दिल्ली की सीमा तक सभी वाहनों की सख्त चेकिंग की जाएगी। साथ ही एडवाइजरी में कहा गया है कि यातायात की किसी भी असुविधा से बचने के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग अधिक से अधिक मेट्रो का इस्तेमाल करें।

असुविधा से बचने के लिए Noida Traffic Advisory

  • ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा/ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से होकर दिल्ली जाने वाले सभी तरह के मालवाहक वाहनों पर बैन है। साथ ही सिरा और परिचौक से सूरजपुर जाने वाली गाड़ियों पर भी प्रतिबंध रहेगा।
  • ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक झुंडपुरा चौक से जा सकेंगे।
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 18 तक पहुंचने के लिए फिल्मसिटी फ्लाईओवर लें और फिर अपनी मंजिल की तरफ जाए।
  • कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को सेक्टर 37 तक पहुंचने और वहां से आगे बढ़ने के लिए महामाया फ्लाईओवर लेना होगा।
  • यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली जाने वाले वाहन जेवर टोल से खुर्जा की ओर जाएं और वहां से जहांगीरपुर होते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ें।
  • पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से सिरसा, परीचौक होते हुए दिल्ली जाने वाले वाहन अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए दादरी, डासना की ओर जा सकते हैं।
  • एडवाइजरी में कहा गया है कि आपातकाल वाहनों को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए मंजूरी दी जाएगी। वहीं, ट्रैफिक में किसी भी तरह की असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...