मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRaksha Bandhan 2023: CM Yogi ने बहनों को दी बड़ी सौगात, रक्षाबंधन...

Raksha Bandhan 2023: CM Yogi ने बहनों को दी बड़ी सौगात, रक्षाबंधन पर दो दिनों के लिए इन 14 शहर में चलाई जाएंगी फ्री बस सेवाएं    

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Raksha Bandhan 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की बहनों को खास गिफ्ट देने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री इससे पहले भी बीते साल राखी के शुभ अवसर पर माताओं और बहनों को तोहफा दे चुके हैं। ऐसे में अब खबर आ रही है, कि सीएम योगी ने दो दिनों के लिए यूपी रोडवेज की बसों को फ्री यात्रा करने की बात कही है। 

बता दें कि यह सिर्फ महिलाओं के लिए लागू होगा। इसके साथ ही खबर तो यह भी है, कि प्रदेश सरकार रक्षाबंधन के दिन अतिरिक्त (स्पेशल) बसों को चलाने का भी आदेश दिया है। ऐसे में देखा जाए तो यह मुख्यमंत्री की तरफ से यूपी की बहनों और माताओं के लिए रक्षाबन्धन पर यह बड़ी सौरागत है। 

रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री ने खोला गिफ्ट का पिटारा 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 और 31 अगस्त को यूपी में फ्री बस यात्रा सेवा देने का ऐलान किया है। हालांकि यह सिर्फ महिलाओं के लिए ही फ्री होगा। दरअसल इस बार रक्षाबंधन दो दिनों के लिए है। ऐसे में पहले तो योगी सरकार ने एक दिन बस यात्रा फ्री करने की बात कही थी, ऐसे में अब खबर आ रही है, कि यूपी रोडवेज को यह आदेश दिया गया है कि वह 31 तारीख को भी किसी बहन बेटी से बस किराया न लें। इसके लिए यूपी रोडवेज ने भी कमर कस रखी है। बताया जा रहा है, फ्री बस यात्रा के अतिरिक्त सरकार ने यह आदेश दिया है, कि दो दिनों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम स्पेशल रूप से बस चलाएं।          

प्रदेश के 14 शहर में चलेगा फ्री बस सेवा 

खबरों की मानें तो हर साल की तरह इस बार भी योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर फ्री बस यात्रा करने की बात कही है। ऐसे में बताया जा रहा है यह प्रदेश के 14 शहरों में लागू किया जाएगा। इन शहरों के नाम लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा-वृंदावन, शाहजहांपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, झांसी और बरेली शामिल है। 

बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार ने साल 2022 में रक्षाबंधन पर फ्री बस की थी। ऐसे में तब प्रदेश की 22 लाख महिलाओं ने इसका फायदा उठाया था। वहीं बात करें वर्ष 2017 और 2018 की तो तब 11-11 लाख महिलाओं ने बस सुविधा का लाभ उठाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories