रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGorakhpur Sports City: गोरखपुर को मिलने जा रही बड़ी सौगात, 25 एकड़...

Gorakhpur Sports City: गोरखपुर को मिलने जा रही बड़ी सौगात, 25 एकड़ में बनेगी स्पोर्ट्स सिटी, मिलेंगी ये सुविधाएं

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Gorakhpur Sports City: गोरखपुर वासियों के लिए एक खुशखबरी है। वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के बाद अब लोगों को एक और तोहफा मिलने जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार जहां गोरखपुर में तेजी से विकास कर रही है तो वहीं अब इसे स्पोर्ट्स की दृष्टि से विकसित करने की दिशा में भी कदम उठाए जा रहे हैं। राप्तीनगर विस्तार योजना के तहत गोरखपुर में स्पोर्ट्स सिटी बनाने की योजना तैयारी की गई है। जीडीए ने इसका प्रपोजल भी तैयार कर लिया है। जल्द ही जीडीए के अधिकारी बंगलुरु और मुंबई का दौरा कर स्पोर्ट्स सिटी का ले-आउट तैयार करेंगे।

स्पोर्ट्स सिटी में मिलेंगी ये सुविधाएं

इस स्पोर्ट्स सिटी में खेल प्रतिभाओं को तैयार करने के लिए प्रशिक्षण की सुविधा के साथ खिलाड़ियों के लिए छात्रावास की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। खास किस्म के बहुउद्देश्यीय स्टेडियम, इनडोर स्टेडियम, मीटिंग हाल और आवासीय के साथ दूसरी सुविधाओं का विकास होगा। स्पोर्ट्स सिटी में सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्पोर्ट्स क्लीनिक, होटल, मनोरंजन पार्क, मल्टीप्लेक्स और शॉपिंग मॉल, हेल्थ और फिटनेस सेंटर विकसित किए जाएंगे। इसके अलावा प्रीमियम श्रेणी के एकल आवास, विला एवं ग्रुप हाउसिंग का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Hapur Monkey Killing: UP में चौंकने वाली घटना, 26 बंदरों को ऐसे उतारा मौत के घाट, जानकर दंग रह जाएंगे आप

मुंबई-बेंगलुरु के दौरे पर जाएगी टीम

जीडीए के कार्यकारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि बहुउद्देश्यीय क्रिकेट, फुटबॉल और एथलेटिक्स स्टेडियम बनाए जाएंगे। शूटिंग और तीरंदाजी रेंज के साथ कुश्ती, वॉलीबॉल और खोखो आदि के लिए भी ग्राउंड का इंतजाम किया जाएगा। इन खेलों के लिए एकेडमी भी विकसित की जाएगी। 25 एकड़ में प्रस्तावित इस स्पोर्ट्स सिटी के लिए जल्द ही प्राधिकरण के अभियंताओं की टीम मुंबई, बेंगलुरु आदि शहरों में बने स्पोर्ट्स सिटी का निरीक्षण करेगी जिसके बाद ले-आउट तैयार किया जाएगा।

ये भी पढे़ं: UP News: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी, जल्द होगा बकाया राशि का भुगतान, योगी सरकार ने जारी किए 450 करोड़ रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories