मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHapur Monkey Killing: UP में चौंकने वाली घटना, 26 बंदरों को ऐसे...

Hapur Monkey Killing: UP में चौंकने वाली घटना, 26 बंदरों को ऐसे उतारा मौत के घाट, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Hapur Monkey Killing: उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक चौंकने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ लोगों ने बंदरों को गुड़ में दीमक मारने की दवा मिलाकर खिला दी। जिसके बाद 26 बंदरों की मौत हो गई। इस बात का खुलासा तब हुआ जब हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में 26 बंदरों की मौत से सनसनी फैल गई। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने पाया कि क्षेत्र के ही कुछ किसानों ने अपनी फसलों को बचाने के लिए गुड़ में दीमक मारने की दवा मिलाकर उसे बंदलों को खिला दिया था। जिसके बाद 26 बंदरों की मौत हो गई।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

हापुड़ पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। जिनके कब्जे से दीमक की दवा बरामद की गई है। पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि बंदर खेतों में फसल को नुकसान पहुंचा रहे थे, जिस वजह से उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को वन्य जीव संरक्षक अधिनियम 1972 व धारा 429 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार .

ये भी पढ़ें: Bengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस गया था शरीर, इलाज के दौरान तोड़ा दम

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मेरठ रोड स्थित पुलिस लाइन में प्रैस कांफ्रेंस में एडिशनल एसपी मुकेश मिश्रा व CO स्तुति सिंह ने बताया कि गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गांव झड़ीना में पुलिस और वन विभाग की टीम को काफी संख्या में बंदरों के शव पड़े हुए होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा था। जबकि पुलिस अपनी जांच-पड़ताल में जुट गई थी। पुलिस ने बंदरों के शवों के पास से गुड और तरबूज बरामद किए थे, जिससे प्रतीत हो रहा था कि बंदरों को गुड़ या तरबूज में कुछ विषाक्त पदार्थ मिलाकर दिया गया है। जिसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों ने क्या कहा ?

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि बंदरों ने उनकी गन्ने की फसल को बर्बाद कर दिया था। लगातार बंदर खेतों में नुकसान पहुंचा रहे थे। जिस वजह से उन्होंने एक किलो फैराडोन दीमक की दवाई लाकर गुड़ में मिलाकर बंदरों को दे दी। उन्हें लगा कि बंदर बेहोश हो जाएंगे और बाद में यहां से चले जाएंगे, लेकिन बंदरों की दीमक की दवाई खाने से मौत हो गई। पुलिस ने बंदरों के हत्यारे दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: Mohabbat Ki Dukaan: अब अमेरिका में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे राहुल गांधी, कांग्रसे ने जारी किया कार्यक्रम का पोस्टर

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories