शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंMohabbat Ki Dukaan: अब अमेरिका में 'मोहब्बत की दुकान' खोलेंगे राहुल गांधी,...

Mohabbat Ki Dukaan: अब अमेरिका में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे राहुल गांधी, कांग्रसे ने जारी किया कार्यक्रम का पोस्टर

Date:

Related stories

Mohabbat Ki Dukaan: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अब अमेरिका में मोहब्बत की दुकान खोलने जा रहे हैं। जी हां सही सुना आपने। कर्नाटक चुनाव के बाद ‘मोहब्बत की दुकान’ का नारा अब इतना बुलंद हो गया है कि अमेरिका में राहुल गांधी की ये दुकान खुलने जा रही है। दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने लोगों के बीच मोहब्बत की दुकान खोलने का नारा दिया था। इसके बाद जब कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को जबरदस्त जीत मिली तो ये नारा और तेजी से दोहराया गया।

कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि “आज नफरत की दुकान बंद हुई है और ‘मोहब्बत की दुकान’ खुली है”। अब राहुल गांधी अपने इसी नारे के साथ अमेरिका दौरे पर जाएंगे, जहां उनका एक कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम का नाम ही ‘मोहब्बत की दुकान’ है। ऐसे में लोग कह रहे हैं कि अब राहुल की ‘मोहब्बत की दुकान’ अमेरिका में भी खुलेगी।

कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

बता दें कि राहुल गांधी का ये दौरा पहले से प्रस्तावित था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। राहुल गांधी अब 28 मई को अपनी 10 दिवसीय अमेरिका की यात्रा शुरू करेंगे। इससे पहले उनका 31 मई से जाने का कार्यक्रम था। राहुल गांधी 29-30 मई को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और प्रवासी भारतीयों से मिलेंगे। जहां वे लोगों को मोहब्बत का संदेश देंगे। कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के पूरे कार्यक्रम का पोस्टर भी जारी कर दिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर.

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham का क्यों काटा Bihar पुलिस ने चालान, दूसरी बार भी कर बैठे फिर वही गलती

PM मोदी से पहले अमेरिका जाएंगे राहुल

राहुल गांधी का ये दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा से पहले हो रहा है। PM मोदी 22 जून को अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने व्हाइट हाउस डिनर का आयोजन रखा है। विदेश मंत्रालय ने बीते सप्ताह बयान जारी कर इसकी जानकारी दी थी।

लंदन दौरे पर सुर्खियों में रहा था राहुल का ये बयान

इसके पहले इसी साल मार्च में राहुल गांधी का लंदन दौरा काफी सुर्खियों में रहा था। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भारत सरकार की आलोचना और देश में लोकतंत्र पर खतरे का जिक्र करके राहुल गांधी विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने कहा था कि “हर कोई जानता है और यह काफी सुर्खियों में है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और इस पर हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं, हम विपक्षी की जगह को खोज रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: Bengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस गया था शरीर, इलाज के दौरान तोड़ा दम

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories