रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMayawati को कांग्रेस का नहीं मिला निमंत्रण,गठबंधन की अटकलों को लगा ग्रहण,...

Mayawati को कांग्रेस का नहीं मिला निमंत्रण,गठबंधन की अटकलों को लगा ग्रहण, बसपा सुप्रीमो ने फिर कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

UP News: बसपा के लगातार गिरते जनाधार और चुनावों में हार के बाद पार्टी सुप्रीमों मायावती को सोचने पर मजबूर कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। यूपी चुनाव में मिली करारी हार ने आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी की वापसी को लेकर समीक्षा बैठक कर रही हैं। नगर निकाय चुनाव की हार पर मंथन करने के लिए अपने पार्टी के थिंक टैंक के साथ आगे की रणनीति बना रही हैं। इस दौरान उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर गठबंधन करने को लेकर साफ संकेत दे दिया है। उन्होंने पार्टी कैडर को गांव-गांव जाकर अभियान के तौर पर लोगों की बात सुनने का टास्क दे दिया।

गठबंधन पर की स्थिति साफ

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टी नेताओं के साथ कल हुई समीक्षा बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती ने साफ कर दिया कि पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। इतना ही नहीं उन्होंने इस समीक्षा बैठक में पार्टी के संगठन और नेताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि बसपा के पास अपना कोर वोट है और वो उसी को मजबूत करे। बता दें कर्नाटक में कल होने वाले सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण के लिए मायावती को कांग्रेस ने निमंत्रण नहीं भेजा है। जबकि सपा प्रमुख अखिलेश को आमंत्रित किया गया है। जिसके बाद ही मायावती ने लखनऊ की बैठक में गठबंधन को लेकर लगाई जा रही अटकलों को शांत कर दिया।

इसे भी पढेंःहनुमंत कथा की सफलता से गदगद Baba Bageshwar Dham, पटना से जाते-जाते फिर कह गए बड़ी बात

कैडर को दिए निर्देश

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक में पहले चुनावी हार के लिए नेताओं से फीडबैक लिया। इसके बाद आगामी चुनावों के लिए दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि “कुल मिलाकर ‘वोट हमारा राज तुम्हारा’ के प्रचलित हालात को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बदलने के प्रयास को गांव-गांव तक और तेज करने की जरूरत है।” उन्होंने लगातार मिल रही हारों के कारण पार्टी की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की ओर ध्यान दिलाया।

बैठक में ये सदस्य थे मौजूद

बता दें इस समीक्षा बैठक में सतीश चंद्र मिश्रा, विधायक उमाशंकर सिंह सहित बसपा के 9 सांसद उपस्थित थे। इसके साथ-प्रदेश भर के जिलाध्यक्ष मंडल कोऑर्डिनेटर की भी मौजूदगी रही।

इसे भी पढेंःPakistan Crises: Imran Khan को पाक आर्मी का अल्टीमेटम, बोली-‘देश छोड़ दें या रहें सैन्य कार्रवाई को तैयार’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories