सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यहनुमंत कथा की सफलता से गदगद Baba Bageshwar Dham, पटना से जाते-जाते...

हनुमंत कथा की सफलता से गदगद Baba Bageshwar Dham, पटना से जाते-जाते फिर कह गए बड़ी बात

Date:

Related stories

Patna News: NDA से बढ़ते करीबी वाले सवाल पर CM नीतीश पहले भड़के, फिर किसी संभावना से किया इंकार

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं मे हैं। राजधानी पटना में जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार से पत्रकारों ने कुछ ऐसा पूछ लिया कि वो भड़क पड़े।

Baba Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वरधाम आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ( Acharya Dhirendra Krishna Shashtri )का पटना के नौबतपुर में 5 दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन कल 17 मई 2023 को संपन्न हो गया। कथा के भारी जनसमर्थन के साथ सफल समापन से उत्साहित आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ( Acharya Dhirendra Krishna Shashtri ) ने उद्घोष किया कि उनका हिंदू राष्ट्र के बनाने का सपना बिहार ही पूरा करेगा। उन्होंने पटना से विदा होते समय कहा कि बिहार बहुत प्यारा है, अद्भुत है और उन्हें बहुत अच्छा लगा। आश्चर्य चकित हो बाबा बागेश्वर ने अनुभव को व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह की बिहार की भक्तों का उनको प्यार मिला और राजनीति भी हुई, शायद ही किसी राज्य में अब तक मिला है।

बिहार से सपना पूरा होने की उम्मीद

आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ( Acharya Dhirendra Krishna Shashtri ) अपने हर कथा आयोजन में हिंदू राष्ट्र के सपने के संकल्प के साथ चल रहे हैं। जिस तरह से बिहार में अभूतपूर्व भक्तों का जनसैलाब उनकी कथा पंडाल और उसके बाहर उमड़ पड़ा। उससे उनकी कथा आयोजन से पहले आ रहे राजनीतिक बयानवीरों को अपनी चाल बदलने पर विवश कर दिया। उनके संकल्प का कहीं विरोध हो रहा तो कहीं भारी समर्थन के बीच बिहार और उसकी राजनीति बंट गई। उनके आने से पूर्व लालू के बेट तेज प्रताप ने जहां आचार्य को बिहार ने घुसन की धमकी दी थी तो बीजेपी ने भी खुलकर ताल ठोंक दी थी कि हिम्मत है तो आचार्य शास्त्री को गिरफ्तार करके दिखाओ। लेकिन 13-17 मई तक जिस तरह तरेत पाली मठ में भक्तों का जनसैलाब उमड़ा। आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को विश्वास हो गया कि उनके सपनों की स्थली बिहार ही है जो पूरा करेगा।

ये भी पढेंः UP News: कटे-फटे कपड़ों,जींस,स्कर्ट मेें आने पर इस मंदिर ने लगाया तुगलकी फरमान, जानें पूरा मामला

बाबा के आगमन पर जमकर हुई राजनीति

बता दें बाबा बागेश्वरधाम (Baba Bageshwar Dham)के इस बिहार में हनुमंत कथा का आयोजन शुरू होने से पहले राजनीतिक रूप से चुनौतीपूर्ण हो गया था। उनके आने से पहले राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई थी। सत्तापक्ष और विपक्ष अपने-अपने नफा-नुकसान को देखते हुए आमने-सामने हो गए थे। एक तरफ सत्ताधारी राजद-जेडीयू हिंदू-मुस्लिम को लेकर बाबा के आने पर चुनौती पेश कर रहे थे। तो भाजपा चाहती थी कि कार्यक्रम जबरदस्त सफल हो। यहां तक की सीएम नीतीश कुमार ने भी बाबा बागेश्वर धाम का विरोध जताते हुए उनके आयोजन पर सवाल खड़े कर कहा कि “हमको आश्चर्य होता है जो ऐसा बोलते हैं। क्या जरूरत है ऐसा बोलने की? यहां हिंदू-मुस्लिम सब है। सबको अपने ढंग से पूजा का अधिकार है। सब धर्म मानने का अधिकार है।”

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda के महाराष्ट्र दौरे पर Sanjay Raut का निशाना, तो Narvekar…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories