रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यप्रशांत किशोर ने कहा दक्षिण, पूर्व में बीजेपी को बड़े फायदे की...

प्रशांत किशोर ने कहा दक्षिण, पूर्व में बीजेपी को बड़े फायदे की उम्मीद! क्या 2024 की पराजय के बाद राहुल गांधी राजनीति को कह देंगे अलविदा?

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल 2024 को होगा। इसमे महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। वहीं आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। Lok Sabha Election 2024 से कुछ दिन पहले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बयान से एक बार फिर सियासत गरमा गई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हाल के सालों में दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

इस बार Lok Sabha Election 2024 में पार्टी को इसका लाभ मिल सकता है। वहीं उन्होंन राहुल गांधी के बारे में कहा कि अगर मनमुताबिक नतीजे नही आते है तो राहुल गांधी को हट जाना चाहिए और किसी दूसरे को मौका देना चाहिए। चलिए आपको बताते है कि बीजेपी को लेकर प्रशांत किशोर ने क्या कहा और क्या दक्षिण, पूर्व में बीजेपी बड़ी बढ़त मिल सकती है।

प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी पर कसा तंज

प्रशांत किशोर ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी को ऐसा लगता है कि उन्हें सब पता है। यदि आप सहायता की आवश्यकता को नहीं पहचानते तो कोई भी आपकी सहायता नहीं कर सकता। उनका मानना ​​है कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो उसे जो सही लगता है उसे क्रियान्वित कर सके। यह संभव नहीं है। अब उन्हें अर्धविराम लगाना चाहिए। जब आप पिछले 10 साल से एक ही काम कर रहे हैं और उसमें कोई सफलता नहीं मिली है तो ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है। आपको इसे किसी और को पांच साल तक करने की अनुमति देनी चाहिए।”

पूर्वी और दक्षिणी भारत में बीजेपी की सीटों में होगी बढ़ोतरी

प्रशांत किशोर ने कहा कि पूर्वी और दक्षिणी भारत में बीजेपी के सीटों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है, और हम उनके वोट शेयर में भी भारी उछाल देखेंगे, जो तमिलनाडु जैसे राज्यों में अधिक महत्वपूर्ण है। मैंने यह बात एक साल पहले, पहली बार कही थी। मैं वोट शेयर के मामले में तमिलनाडु में भाजपा को दोहरे अंक में देखता हूं। भाजपा तेलंगाना में या तो पहली या दूसरी पार्टी होंगी, जो निश्चित रूप से ओडिशा में नंबर एक होगी मेरी राय में, पूरी संभावना है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में नंबर एक पार्टी बनने जा रही है।”

बीजेपी के 370 सीटें जीतने की उम्मीद कम

प्रशांत किशोर ने बीजेपी के 370 जीतने पर कहा कि बीजेपी के 370 सीटें जीतने की संभावना नहीं है। भाजपा इसी लक्ष्य को लेकर चुनावी मैदान में उतरी है। इसके अलावा भाजपा पश्चिमी भारत में अपनी पकड़ बनाने में बरकरार रहेगी। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है। हालांकि किशोर ने यह साफ कहा कि भाजपा इस चुनाव में एक आसान जीत हासिल कर सकती है। वहीं उन्होंने राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर आप यूपी बिहार में नही जीतते है तो वायनाड से जीतने का कोई फायदा नहीं है। रणनीतिक रूप से मैं कह सकता हूं कि अमेठी से चुनाव न लड़ने से जनता के बीच एक गलत संदेश जाएगा।

क्या यह राहुल गांधी का आखिरी चुनाव होगा?

प्रशांत किशोर ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा कि विपक्ष ने एक अवसर खो दिया है और अब तो ना भाजपा को नजरअंदाज किया जा सकता है और ना ही नरेंद्र मोदी को कम आंका जा सकता है। वहीं उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर इस बार कांग्रेस को मनमुताबिक नतीजे नही आते है तो राहुल गांधी को थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए। उनहोंने आगे कहा कि जब आप पिछले 10 साल से एक ही काम कर रहे हैं और उसमें कोई सफलता नहीं मिली है तो ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है। आपको इसे किसी और को पांच साल तक करने की अनुमति देनी चाहिए।” हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रशांत किशोर के इस बयान पर इंडिया गठबंधन और कांग्रेस किस प्रकार से अपनी प्रतिक्रिया देती है।

Latest stories