शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGyanvapi Case में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज...

Gyanvapi Case में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की पूजा के अधिकार को चुनौती देने वाली याचिका

Date:

Related stories

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटा लगा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट से हिंदू पक्ष को मिले पूजा के अधिकार के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की तरफ से चुनौती दी गई थी। जिस पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की अर्जी खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा है कि श्रृंगार गौर की अर्जी सुनने योग्य है।

श्रृंगार गौरी के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने दायर की थी याचिका

बता दें कि श्रृंगार गौरी की पूजा की मांग को मुस्लिम पक्ष की तरफ से चुनौती दी गई थी। ऐसे में अदालत ने हिंदू पक्ष की नियमित पूजा मांग करने की मांग पर अपना फैसला सुनाया है। जिसमें कोर्ट ने कहा कि हिंदू पक्ष की श्रृंगार गौरी को लेकर दायर की गई याचिका सुनने लायक है। इस याचिका पर सुनवाई जारी रहेगी।

हिंदू पक्ष के वकील ने किया फैसले का स्वागत

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे विष्णु शंकर जैन ने उच्च न्यायालय के फैसले पर कहा, “यह एक ऐतिहासिक फैसला है। कोर्ट ने साफ कहा है कि अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका सुनने योग्य नहीं है। ऐसे में उनकी याचिका खारिज कर दी गई।”

वहीं वाराणसी में हिंदू पक्ष के वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा, “यह हिंदू पक्ष की बड़ी जीत है। हम अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति द्वारा दायर आदेश 7 नियम सीपीसी याचिका को खारिज करने के अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं, जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर पूजा करने के अधिकार की मांग करने वाली पांच हिंदू महिला उपासकों के मुकदमे की स्थिरता को चुनौती दी गई थी।”

क्या है मामला ?

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर पूजा करने के अधिकार की मांग करते हुए वाराणसी कोर्ट में पांच हिंदू महिला उपासकों ने याचिका दायर की थी। जिसको मुस्लिम पक्ष ने चुनौती दी थी। अब मुस्लिम पक्ष की याचिका को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories